इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि।

विश्व दिव्यांग दिवस पर शहर के दिव्यांगजनों ने शहर में उनके लिए अलग से सामुदायिक भवन निर्माण की मांग की। पृथ्वी ग्रुप के बैनर तले इस मांग का ज्ञापन सीएम शिवराज सिंह चौहान को एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी के जरिए भेजा गया है। दिव्यांग युवकों ने बताया कि शारीरिक अक्षमता के बावजूद कई प्रतिभाएं खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों में अव्व्ल हैं। इनके सामाजिक आयोजनों के लिए कोई भवन नहीं है। एसडीएम रघुवंशी से ऐसे दिव्यांगों के लिए भूतल पर दिव्यांग सामुदायिक भवन निर्माण की मांग की गई। पृथ्वी ग्रुप प्रमुख कुणाल पासवान ने कहा कि दिव्यांगजनों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सरकार को उनके प्रोत्साहन के लिए सुविधा मुहैया कराना चाहिए। बेरोजगार दृष्टिहीन एवं दिव्यांग संघ के उपाध्यक्ष रमेश मिश्रा ने बताया कि कई दिव्यांगजनों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है, यह लाभ जल्दी मिलना चाहिए। युवा सोनू गोयल ने कहा कि दिव्यांगजनों को सरकार की ओर से दी जा रही मात्र 600 रुपये की पेंशन 3 हजार की जाना चाहिए। इस अवसर पर प्रिया मेहरा, खिलाड़ी सुनील मेहरा, लक्ष्‌मीनारायण सोनू गोयल, आशीष अरोरा मौजूद रहे।

00000000000

इटारसी। स्कूल संचालकों की बैठक में समस्याओं पर चर्चा की गई।

हॉकी खिलाड़ी आज निकालेंगे प्रभातफेरी

इटारसी। फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज इस थीम पर शनिवार को जिला हॉकी संघ के पदाधिकारी और फीडर सेंटर के बच्चे प्रभात फेरी निकालेंगे। प्रभातफेरी सुबह गांधी मैदान से प्रारंभ होकर जयस्तंभ चौक पहुंचेगी और यहां से वापस गांधी मैदान में ही समापन होगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत इस कारोना काल में देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए फिटनेस मंत्र दिया है, फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज। हॉकी संघ सचिव कन्हैया गुरयानी ने बताया कि शनिवार 5 दिसंबर को खेल एवं युवा कल्याण विभाग के निर्देश पर यह प्रभातफेरी निकाली जाएगी। प्रभातफेरी में जिला खेल विभाग से महेंद्र पचलानिया आकर प्रतिनिधित्व करेंगे। इस प्रभातफेरी में शहर के वरिष्ठ और युवा हॉकी खिलाड़ियों के साथ हॉकी फीडर सेंटर के बच्चे भी शामिल होंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस