पिपरिया। पिपरिया उपजेल की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश केंद्रीय जेल अधीक्षक ऊषा राज ने दिए हैं। जेलकर्मी के सथ मारपीट करने वाले कैदियों को अलग-अलग बैकर में रखा जाएगा। घटना की विस्तृत रिपोर्ट वरिष्ठ कार्यालय को भेजी जा रही है। कैदियों ने जेल अधीक्षक को बताया कि बेवजह तलाशी ली जा रही है, जबकि जेल अधिकारियों का कहना था कि बाहर से प्रतिबंधित सामग्री जेल में आने की सूचना मिलने के बाद तलाशी ले रहे थे। जेलकर्मी की शिकायत पर सात बंदियों के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया है।

कैदियों को दी चेतावनी

जेलर प्रहलाद बरकड़े ने बताया कि जेल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। कैदियों को अनुशासन बनाये रखने के सख्त चेतावनी दी गई है। अधीक्षक ने कैदियों की काउंसलिंग की है। जिससे भविष्य में ऐसी कोई अप्रिय स्थिति निर्मित न हो। जेल की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जेलकर्मियों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है व दीवार के पास चौकसी बढ़ाई गई है। जेलर ने बताया कि जेलकर्मी संजय दामडे को सिर एवं चेहरे पर चोटे आई थी। जिसका उपचार कराया गया।

जेल में 139 कैदी

जेलर के मुताबिक पिपरिया उपजेल में वर्तमान में 139 बंदी हैं। जिन्हें 5 बैरकों ने रखा गया है। जेल अधीक्षक ने बताया कि निरीक्षण में सामने आया कि जेल की दीवारें छोटी हैं। जिससे बाहर से अज्ञात लोगों द्वारा समान पत्थर में बांधकर फेंक दिया जाता है।

ये है मामला

जेल के आधा दर्जन कैदियों ने जेल प्रहरी संजय दामडे पर हमला कर दिया था। तलाशी लेने को लेकर विवाद हुआ था। तलाशी के दौरान गुटखा पाउच और सौंदर्य प्रसाधन क्रीम बरामद हुई थी। पुलिस ने जेलकर्मी की शिकायत पर लेखराम, हनी ओबराय, अविनाश तिवारी, अभिषेक चौरसिया, नितिन मेहरा, कल्लू मेहरा और मुन्नाा गुर्जर शामिल हैं।

इनका कहना है।

कैदियों की काउंसलिंग की गई व बयान दर्ज किए गए हैं। जेल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। जेल की दीवार छोटी हैं इसलिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

- ऊषा राज, जेल अधीक्षक, केंद्रीय जेल

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags