नर्मदापुरम(होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि।

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से सुरक्षा का सबसे अच्छा और प्रभावी उपाय टीकाकरण है। सभी मिलकर स्वयं को अपने परिवार को और पूरे जिले को कोरोना से सुरक्षित करने के लिए जिले को शत प्रतिशत वैक्सीनेटेड बनाएं। यह बात बुधवार को कलेक्टर नीरज सिंह ने नर्मदा महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कही। आशा, आंगनबाड़ी व अधिकारियों के दल को कलेक्टर ने पीले चावल देकर रवना किया। 17 सितंबर को आयोजित होने जा रहे हैं कोविड.19 टीकाकरण महाअभियान की जागरूकता के लिए प्रेरक दल बनाए गए हैं। कलेक्टर ने कार्यक्रम में कार्यकर्ता, नगर पालिका एवं क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों को पूरी मुस्तैदी एवं समर्पण से सौंपे गए दायित्वों को निभाने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्होंने टीकाकरण से वंचित नागरिकों के घर घर जाकर उन्हें प्रेरित करने के लिए पीले चावल एवं आमंत्रण कार्ड देकर रवाना किया।

कलेक्टर ने कहा कि घर-घर पीले चावल और आमंत्रण देने के कार्य को औपचारिकता ना समझे, नागरिकों को जागरूक करने के कार्य को पूरी जिम्मेदारी और दिल से निभाए। साथ ही 17 सितंबर को महाअभियान के दिन आयोजित होने वाले टीकाकरण सत्रों की जानकारी भी नागरिकों को विस्तार से दी जाए। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान हम सभी ने प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से अपनों को खोने की पीड़ा सही है। इसलिए जरूरी है कि अब हम अपने परिवार, समाज और जिले को कोरोना से संपूर्ण रूप से सुरक्षित करने के लिए एकजुट होकर नागरिकों के टीकाकरण कार्य में भागीदार बने।

कार्यक्रम में पीयूष शर्मा ने कहा कि सभी शासकीय अमले के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संगठन एवं वॉलिंटियर्स के सक्रिय सहयोग से निश्चित ही हम जिले में शत.प्रतिशत टीकाकरण करेंगे। एसडीएम होशंगाबाद फरहीन खान ने बताया कि होशंगाबाद शहर के लिए 160 दल बनाए गए हैं जो आज लगभग 12000 लोगों से गृह भेंट कर और उन्हे पीले चावल देकर टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप मोजेस, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नलिनी गौडए तहसीलदार निधि चौकसे, सीएमओ माधुरी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local