Hoshangabad News होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि। दाम बढ़ते ही प्याज की चोरी और कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। यहां शुक्रवार को एक ट्रक प्याज चोरी से बेचने और खरीदने का मामला उजागर हुआ है। शाजापुर (मप्र) से प्याज लेकर पटना के लिए रवाना हुआ ट्रक होशंगाबाद आ गया। ट्रक चालक व परिचालक ने नकली बिल्टी बनाकर होशंगाबाद व इटारसी कृषि मंडी के कुछ व्यापारियों को प्याज बेच दिया।

21 अक्टूबर को ट्रक किया था रवाना

शाजापुर निवासी सब्जी व्यापारी रामेश्वर गुजराती को सूचना मिली कि उन्होंने 21 अक्टूबर को जो ट्रक पटना के लिए रवाना कराया था वह होशंगाबाद व इटारसी मंडी में खाली हो चुका है। सूचना मिलने के बाद सब्जी व्यापारी शाजापुर व इटारसी पुलिस के साथ दोनों मंडियों में पहुंचा। दोनों जगह से प्याज व ट्रक बरामद कर लिया गया है। मामले को लेकर होशंगाबाद के दो सब्जी व्यापारियों को शाजापुर पुलिस ने हिरासत में लिया है।

नकली बिल्टी पर हुआ कारोबार

शाजापुर के व्यापारी ने बताया कि उन्होंने 440 कट्टी प्याज के साथ ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 1586 को रवाना किया था। ट्रक चालक व परिचालक साथ में ही थे। ट्रक को 25 अक्टूबर को पटना पहुंचना था। व्यापारी के मुताबिक उन्हें गुरुवार रात को उज्जैन से एक फोन आया था।

फोन करने वाले ने बताया कि जो माल पटना जा रहा था वह होशंगाबाद- इटारसी में खाली हो चुका है। व्यापारी का कहना है कि 16 लाख 99 हजार रुपये का प्याज ट्रक में था। व्यापारी का कहना है कि जो ट्रक व चालक-परिचालक माल के साथ निकले थे वे दोनों नहीं है, बल्कि दूसरे चालक- परिचालक हैं।

80 रुपये किलो पहुंचे प्याज के दाम

इन दिनों प्याज के दामों में जमकर उछाल आया हुआ है। शुक्रवार को प्याज का दाम सब्जी मंडी में 70 से 80 रुपये किलो रहा। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज को कम दाम में खरीद कर ज्यादा में बेचने की तैयारी थी, ताकि मुनाफा कमाया जा सके।

शाजापुर पुलिस जांच कर रही है

शाजापुर से निकला प्याज से भरा ट्रक होशंगाबाद व इटारसी मंडी में खाली होने का मामला है। शाजापुर पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। स्थानीय स्तर पर कौन-कौन लोग शामिल रहे हैं उनका पता किया जा रहा है।

. संतोष सिंह गौर, एसपी होशंगाबाद

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस