Narmadapuram Crime News : सोहागपुर, नवदुनिया प्रतिनिधि। स्थानीय कृषि मंडी में रविवार को लहुलूहान हालत में एक युवक का शव मिला है। युवक की हत्या कर शव को घसीटा गया है व साक्ष्य छुपाने के लिए रेत डाल दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। पुलिस की जांच में सामने आया है कि युवक के सिर पर धारदार हथियार से हमला किया गया व शव को दूर ले जाकर फेंका गया है। एक से अधिक आरोपितों के हत्याकांड में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा है। पुलिस थाने से महज कुछ मीटर दूर स्थित कृषि उपज मंडी में खून से लथपथ एक शव मिलने की जानकारी वायरल होते ही शहर में सनसनी फैल गई। पुलिस को रविवार को सुबह करीब 10.30 बजे करीब किसी ने यह सूचना दी कि कृषि मंडी परिसर की बाउंड्रीवाल की तरफ खून से लथपथ एक शव पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया एवं एफएसएल टीम को सूचना दी।

ठंड से अकड़ गया शवः कृषि उपज उप मंडी परिसर के एक शेड के नजदीक फसल पटकने के लिए बने एक प्लेटफार्म के किनारे लगभग डेढ़ फीट गहरे स्थान पर युवक का शव अकड़ा हुआ मिला। घटनास्थल पर मिले साक्ष्य से पुलिस यह अंदाजा लगा रही है कि संभवतः मंडी परिसर के ठीक बीचोंबीच बने शेड में युवक के साथ जमकर मारपीट की गई। इसी दौरान धारदार हथियारों का उपयोग किया गया। युवक के चेहरे पर धारदार हथियार से कई बार हमला बोला गया है। घटनास्थल पर जहां मृतक का खून फैला हुआ था वहां पर रेत भी फैलाई गई है, ताकि सबूत मिट सके।

शव को घसीटे जाने के निशान मिलेः हमले वाले स्थान से शव को छुपाने के लिए लगभग 200 फीट तक घसीट कर ले जाने के निशान भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस के लिए यह अंधा कत्ल है। जिसका खुलासा करने में पुलिस के सामने काफी चुनौतियां भी हैं। क्योंकि सुरक्षा की दृष्टि से इस क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे एवं अन्य संसाधनों की कमी भी है तो वहीं इस क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही भी कम ही होती है। कई एकड़ में फैले इस क्षेत्र में शराबियों एवं नशेड़ियो की अधिक आवाजाही के चलते इस ओर कोई ध्यान से देखता भी नहीं है।

मंडी में रहता है शराबियों का डेराः समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का समय छोड़ दिया जाए तो साल में बाकी के महीनों में कृषि उपज उप मंडी सोहागपुर का परिसर ओपन बार के रूप में शराबियों द्वारा उपयोग किया जाता है। देर शाम से ही यहां शराबियों का जमावड़ा शुरू हो जाता है जो देर रात तक लगा रहता है। शाम से ही यहां जाम छलक ना शुरू हो जाते हैं। इसके प्रत्यक्ष प्रमाण पूरे क्षेत्र में जगह-जगह पड़ी शराब की बोतलें, डिस्पोजल व खानपान सामग्री के पैकेटों की अधिकता है। इससे पहले भी उप मंडी परिसर में मारपीट जैसी कई वारदातें हो चुकी है तो वहीं एक शव भी कुछ वर्षों पूर्व इस परिसर में मिल चुका है।

वर्जन

युवक की शिनाख्त फिलहाल नहीं हो सकी है। मृतक के फोटो को आसपास के 2 रेंज के सभी थानों में भेज दिया गया है। जिससे उसकी पहचान कराई जा सके। फिलहाल उसका पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया है। एफएसएल टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है।

- प्रवीण चौहान, टीआइ, सोहागपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close