पिपरिया (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पिपरिया-बरेली मार्ग से सीहोर की ओर ले जाई जा रही गांजे की खेप को पुलिस ने जब्त किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए चार गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया। जब्त गांजे की कीमत करीब 25 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। पिछले एक माह में पिपरिया क्षेत्र में गांजे की दूसरी खेप पकड़ी गई है।

पुलिस सूत्रों की माने तो किसी गिरोह के माध्यम से गांजे की खेप को मंगवाया गया था। एसपी डा गुरकरन सिंह ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पूरे मामले का पर्दाफाश किया। एसपी ने बताया कि ग्राम खापरखेड़ा से खपड़िया की एक कार में अवैध मादक पदार्थ गांजे का परिवहन करते 4 आरोपितों से पुलिस ने लगभग ढाई क्विंटल गांजा वरामद किया है। क्षेत्र में लगातार बढ़ते मादक पदार्थों के विरुद्ध जारी अभियान के तहत पुलिस ने गांजे की खेप पकड़ने में सफलता प्राप्त की। गांजे की खेप आने की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम सक्रिय हो गई थी। पुलिस ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी थी। पिपरिया से बरेली मार्ग होते हुए एक कार आते हुए दिखाई दी। पुलिस को देख कार चालक ने कार की गति बढ़ा दी थी। पुलिस टीम ने कार को रोक लिया और तलाशी ली। तलाशी के दौरान कार में छुपाकर रखा हुआ गांजा बरामद कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि गांजे की यह खेप सीहोर में ले जाई जा रही थी। पुलिस ने 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक आकाश पिता कमलेश बाथरे निवासी वीवी गिरी वार्ड पिपरिया, रघुवीर पिता गंगाराम ठाकुर ग्राम बनवारी, नितेश पिता लक्ष्‌मण सिंह ठाकुर ग्राम पनारी एवं खेतसिंह पिता हमीरसिंह पुरविया को गांजे की खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपितों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक ने मादक पदार्थ के अवैध कार्य में लगे अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी रखने के साथ संबधितों के के बैंक खाते सील करने एवं अपराधियों की अवैध सम्पत्ति को ढहाने के संबंध में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close