Narmdapuram Weather Update :नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चार दिन के अंतराल के बाद मंगलवार दोपहर को अचानक तेज वर्षा हुई। सुबह से मौसम साफ था दोपहर में अचानक बादल छा गए और करीब 15 मिनट तक झमाझम वर्षा हुई। हांलाकि कुछ देर में ही मौसम खुल गया। लौटते हुए मानसून की इस वर्षा ने सुबह से गर्मी के असर को कुछ कम किया। जिले में इस बार सामान्य से डेढ़ गुना अधिक वर्षा हो चुकी है। अभी भी वर्षा होने जैसी स्थिति बनी हुई है। आसमान पर बादलों का डेरा जमा हुआ है। इस तेज वर्षा से खरीफ मौसम की फसलों और सब्जी की फसलों को फायदा होना बताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी इसी प्रकार मानसूनी वर्षा के आसार हैं। कभी बौझारें तो कभी तेज वर्षा की संभावना बनी हुई है।

सब्जी बाजार में मची भगदड़

अचानक वर्षा शुरू होने पर सब्जी बाजार में सब्जी खरीद रहे लोगों तथा सब्जी बेचने वालों की भगदड़ मच गई। कुछ सब्जी वाले अपनी प्याज तथा अन्य सब्जी को बचाने के लिए पोलीथीन ढकते नजर आए। कुछ छाता लगाकर बचने की कोशिश कर रहे थे। वहीं अनेक ग्राहक सब्जी वालों की तिरपाल और सब्जी मंडी के टीन शेड में शरण लेने के लिए भाग रहे थे।

लौटते मानसून की बौछारों ने कर दी ठंडक

इस बार रुक-रुक कर वर्षा का दौर जारी रहा। नवरात्र के बाद मौसम में कुछ ठंडक घुल जाती है लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि अभी से मौसम में ठंडक आने लगी है। पिछले चार दिन पूर्व रुक-रुककर वर्षा होती रही। वर्षा के थमने के बाद से ही मौसम में ठंडक शुरू हो गई थी। मंगलवार को दोपहर में जरूर कुछ गर्मी और उमस का असर तेज हो गया था। ऐसा लग रहा था कि तेज वर्षा हो सकती है। लेकिन दोपहर में हुई वर्षा से मौसम में ठंठक हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close