- एसडीएम आदित्य रिछारिया ने माखननगर कोविड सेंटर में कि या दौरा

7एचओएस3 - होशंगाबाद। लोगों के स्वास्थ्य की जा रही जांच। नवदुनिया।

होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन अब तेजी से लोगों के स्वास्थ्य की जांच कराने में जुटा है। लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। शुक्रवार को होशंगाबाद मुख्यालय पर राहत भरी खबर ये रही कि कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया। जिले के माखननगर, इटारसी में अभी भी मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। इटारसी में भी इक्का दुक्का मरीज सामने आ रहे हैं सिवनीमालवा व सोहागपुर में संक्रमित मरीजों के परिजन संक्रित हुए हैं। जिनका इलाज प्रशासन कोविड के यर सेंटर में करवा रहा है। शुक्रवार को होशंगाबाद मुख्यालय पर खबर रहात भरी रही। यहां पर एक भी मरीज कोविड 19 से संक्रमित नहीं मिला हैं।

एसडीएम ने लिया जायजाः

माखननगर विकासखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी हैं माखननगर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने एसडीएम आदित्य रिछारिया शुक्रवार को माखननगर पहुंचे और विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने तहसीलदार व नायब तहसीलदारों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं को और मजबूत करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि कोविड के वर सेंटर में मरीजों की सुविधा के लिए पूरी व्यवस्थाएं की गई है॥ एसडीएम ने बताया कि संक्रमित मरीजों को ठीक होना व मरीज के संक्रमण में आए लेगों क परीक्षण कराना हैं।

सात परिवारों के 67 लोगों को क्वारंटाइन कि याः

माखननगर में सात परिवारों के 67 लोगों को प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया है। एसडीएम ने बताया कि सभी लोग कोरोना संक्रमित के संपर्क में हैं। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी के माखननगर स्थित कोविड के यर सेंटर में भेज दिया गया हैं। इन लोगों की तबीयत अभी सामान्य बनी हुई है।

कॉलेज में की जा रही जांच

होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि।

शहर के शैक्षणिक संस्थान भी छात्रों के स्वास्थ्य के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की गई हैं। नर्मदा महाविद्यालय व होम साइंस कॉलेज मे आने वाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। पहले शरीर का तापमान जांचा जाता है उसके बाद ही कॉलेज में आने दिया जा रहा है। दोनो कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि छात्रों के स्वास्थ्य के प्रति हर तरह से ध्यान रखा जा रहा है।

जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सुरक्षा क इंतजाम कि ए गए हैं। लोगों के लिए कोविड के यर सेंटर बनाए गए हैं। मरीजों के परिजनों पर भी नजर रखी जा रही है ताकि संक्रमण का खतर ना फै ले, लोगों से प्रोटोकॉल फालो करने के लिए कहा जा रहा हैं।

- जीपी माली, एडीएम, होशंगाबाद।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020