नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन व्यवस्था करने में जुटा हुआ हैं। जिले के सभी अनुभाग अधिकारियों को व्यवस्था करने के निर्देश कलेक्टर नीरज सिंह ने दिए हैं। वहीं बाढ़ से लोगों की सुरक्षा के लिए भोपाल से एनडीआरएफ की दो टीमें व एसडीआरएफ की तीन टीमें भेजी जा रही हैं। जिला प्रशासन ने रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की मांग के लिए पत्र व्यवहार किया था। शासन स्तर से टीमें भेजने की स्वीकृति दी गई है। देर शाम सभी टीमें नर्मदापुरम मुख्यालय पर आमद दे देंगी। कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि बाढ़ की स्थिति बनने पर आवश्यक राहत एवं बचाव के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें स्थिति को संभलेंगी। होमगार्ड, पुलिस के जवान भी जगह-जगह तैनात रहेंगे। कलेक्टर व एसपी ने सेठानीघाट पर तवा के अधिकारियों से लैपटाप के जरिए अपडेट देखा।

सीएम नेे लिया हालात का जायजा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह के साथ दोपहर बाद नर्मदापुरम के सेठानीघाट पहुंचे। हाथ जोड़कर माँ नर्मदा को नमन किया और बाढ़ ना आये इसके लिए कामना की। यहां उन्‍होंने नर्मदापुरम कलेक्‍टर समेत अन्‍य अधिकारियों से हालात को लेकर चर्चा की। मुख्‍यमंत्री वीसी के माध्यम से प्रदेश के सभी कलेक्टर से बाढ़ के हालात को लेकर चर्चा करेंगे।

पचमढ़ी से नर्मदापुरम पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री सोमवार देर रात अपनी पत्नी, व दोनों बेटों के साथ देर रात पचमढ़ी पहुंचे थे। शोभापुर के एक ढाबे पर देर रात खाना खाने के बाद पचमढ़ी के लिए रवाना हुए। रविशंकर भवन में रात्रि विश्राम के बाद पौधरोपण किया। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर व एसपी से स्थिति का जायजा लिया है। मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को सभी उचित व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देश दिए हैं।

घाट पर जाने से लगाई रोग

नर्मदा व तवा के जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन ने घाटों पर लोगों जाने पर रोक लगा दी है। घाटों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। वहीं कुछ युवा ऐसे भी हैं जो जान हथेली पर रखकर नर्मदा में गोता लगा रहे हैं। मंगलवार सुबह एक युवक ने अधिकारियों की मौजूदगी में ही नर्मदा में छलांग लगा दी। यह देख सभी लोग घबरा गए थे। युवक जैसे ही घाट के किनारे पहुंचा उसे पकड़ लिया गया। अधिकारियों ने फटकार लगाकर उसे जाने दिया।

मालाखेड़ी में डूबा युवक

मालाखेड़ी में एक युवक हादसे का शिकार हो गया। युवक अपने दोस्तों के साथ बांद्राभान से घर की ओर आ रहा था इसी दौरान वह नाले में गिर गया। बताया जा रहा है कि युवक का पैर फिसल गया था। दो अन्य युवकों का भी संतुलन बिगड़ा था, लेकिन वे बच गए। जो युवक डूबा है उसका नाम पवन अहिरवार बताया जा रहा है। युवक की तलाश में होमगार्ड टीम लगी हुई है। होमगार्ड कमांडेंट अमृता दीक्षित ने बताया कि युवक का अभी पता नहीं चल सका हैं उसकी तलाश की जा रही है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close