नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। पचमढ़ी स्थित सेना शिक्षा कोर (आर्मी एजुकेशन सेंटर/एईसी) में पदस्थ प्रशिक्षु कैप्टन निर्मल शिवराजन (32) का शव बछवाड़ा नदी से तीन किलोमीटर दूर एक पेड़ पर लटका मिला है। वहीं नाले में कैप्टन की कार मिली है। पुलिस ने शव बरामद कर परिजनों को सूचना दी है। जबलपुर में अपनी पत्नी से मिलकर 15 अगस्त को वापस लौट रहे थे, तभी से कैप्टन शिवराजन का कुछ पता नही है। संभवत: पुल पार करते समय नदी की बाढ़ की चपेट में आ गए। उनकी तलाश में एसडीआरएफ, होमगार्ड, पुलिस, आर्मी की टीमें लगी हुई थी। पचमढ़ी आर्मी एजुकेशन सेंटर के कर्नल राजिश पाटिल की ओर से प्रशिक्षु कप्तान निर्मल शिवराज की गुमशुदगी रिपेार्ट दर्ज कराई थी। कैप्टन शिवराजन की आखिरी लोकेशन माखननगर स्थित नसीराबाद रोड व बछवाड़ा में नदी के पास की आ रही थी, तभी से उनकी तलाश की जा रही थी। गुरुवार को शव व कार बरामद हो गई है।

पत्नी से मिलकर आ रहे थे पचमढ़ी

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैप्टन शिवराज अपनी पत्नी गोपीचंदा से मिलकर आ रहे थे। उनकी पत्नी लेफ्टिनेंट हैं व जबलपुर में पदस्थ हैं। तीन माह पहले ही दोनों का विवाह हआ है। 13 अगस्त को पत्नी से मिलने जबलपुर गए हुए थे। 15 अगस्त को कार से दोपहर करीब तीन बजे पचमढ़ी के लिए निकले थे।

ज्यादा बारिश के कारण बदल दिया था रास्ता

रास्ते में उन्होंने पत्नी से बात भी की थी। इसके बाद उनका संपर्क कट गया। बाड़ी, बरेली मार्ग से होते हुए पचमढ़ी जा रह थे। बनखेड़ी, पिपरिया मार्ग पर पुल क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके कारण उन्होंने रास्ता बदल लिया था। 16 अगस्त को सुबह 6 बजे तक पचमढ़ी पहुंचना था, लेकिन वे नहीं पहुंचे। प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारियों ने पत्नी से संपर्क कर जानकारी ली। जिसके बाद गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

सीसीटीवी में दिखी थी कार

पुलिस ने तलाशी के दौरान टोल नाके पर लगे सीसीटीवी फुटेज देखे हैं। जिसमें 15 अगस्त की रात 7.45 बजे कैप्टन की कार टोल नाके पास दिखाई दी है। बछवाड़ा गांव के बाद कार नजर नही आई। बछवाड़ा नदी से कुछ ही दूरी पर नर्मदा नदी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तीन दिन पहले तक नर्मदा का बैकवाटर इसी नदी से मिला था जिसके कारण पुल पर पानी बढ़ गया था। होमगार्ड कमांडेंट राजेश जैन के साथ ही बाबई थाना प्रभारी हेमंत श्रीवास्तव भी कैप्टन की तलाश में जुटे थे।

पचमढ़ी स्थित आर्मी एजुकेशन सेंटर में पदस्थ कैप्टन निर्मल शिवराजन का शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर कार्रवाई की है।

- राजेश जैन, होमगार्ड कमांडेंट, नर्मदापुरम

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close