हरदा। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के जन्मदिवस पर प्रदेश सरकार द्वारा 20 अगस्त को जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन कराया जाएगा। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं। इसके तहत समस्त शासकीय - अशासकीय विद्यालय के छात्र - छात्राओं की सहभागिता रहेगी। इसमें जिले के महाविद्यालयीन छात्र - छात्राओं/ एनसीसी/ एनएसएस, जिले के पदक प्राप्त खिलाड़ी, शारीरिक फिटनेस के प्रति जागरूक स्वयंसेवी संस्थाओं की भागीदारी, शासकीय-अशासकीय कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारी दौड़ में भाग लेंगे। दौड़ के लिए निर्धारित रूट पर यातायात व्यवस्था, दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आए प्रतिभागियों को पुरस्कार के लिए स्वल्पहार, प्रमाण पत्र, प्रतीक चिन्ह्‌ की व्यवस्था करना होगी। कार्यक्रम स्थल पर पौधारोपण भी किया जाएगा।

------

वीडियों कांफ्रेंसिंग में आज प्रवेश को लेकर होगी चर्चा

हरदा। कॉलेज स्नातक और स्नातकोत्तर में सीएलसी चरण की समीक्षा को लेकर आज सुबह 10.30 बजे एनआईसी केंद्र पर वीडियों कॉन्फ्रेसिंग उच्च शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी। जिसमें छात्रवृत्ति, सीएम हेल्प लाइन, स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना, लंबित पेंशन प्रकरणों, वर्चुअल कक्षाओं के संचालन की तैयारी, अवमानना प्रकरण, रूसा की अद्यतन स्थिति पर चर्चा सहित अन्य बिंदुओं पर बात होगी। सुत्रों के मुताबिक ऑनलाइन सीएलसी चरण को ऑफलाइन करने की तैयारी की गई है। जिसके चलते इस वीडियों कांन्फ्रेसिंग में निर्देश मिल सकते हैं।

-----------

नगर की कीर्ति की राष्ट्रपति ने की सराहना

सेंटर फोटो 13 टिमरनी। राष्ट्रपति के कार्यक्रम में पहुंची कीर्ति। वि

टिमरनी। नगर के मान को बढ़ाने वाली बेटी कीर्ति अग्रवाल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में आमंत्रित कर सम्मानित किया। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त शाम को दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक अशोक हॉल में आयोजित समारोह में देश की शैक्षणिक, खेल, कला जगत की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सम्मिलित होकर आए कीर्ति के पिता मांगीलाल अग्रवाल ने हमारे संवाददाता को बताया की विगत दिनों राष्ट्रपति भवन से समारोह के लिए आमंत्रण पत्र आया। बेटी कीर्ति के साथ दिल्ली में भव्य आयोजन में शामिल होने का अवसर मिला। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति माननीय वेंकैया नायडू सहित देश के बड़े नेता शामिल हुए। कार्यक्रम में सभी प्रमुख राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित परीक्षाओं में प्रथम द्वितीय स्थान पर आये प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। ज्ञात हो की नगर की बेटी कीर्ती अग्रवाल ने पूरे देश दूसरी रैंक हासिल की है।

-----