फर्जी अधिमान्य पत्रकार बनकर अड़ीबाजी करने वाले व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज

: लॉक डाउन के पहले सोशल मीडिया पर झूठी खबरें वायरल का मामला

: अपमानजकर खबर वायरल करने की धमकी देकर पीड़ित से 20 हजार रुपये वसूले

इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि

खुद को मप्र के जनसंपर्क विभाग से अधिमान्य पत्रकार बताकर ब्लैकमेल करने वाले व्यक्ति पर पुलिस ने धारा 420 व 384 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। लॉक डाउन के पहले तक आरोपित सोशल मीडिया द्विअर्थी खबर बनाकर वायरल करता था, अभी वह एक अन्य मामले में जेल में बंद है। पुलिस ने पहले से मौजूद एक आवेदन पर जांच के बाद यह अपराध दर्ज किया है, पुलिस ने बताया कि पीड़ित पर दवाब बनाकर 20 हजार रुपये वसूले जा चुके थे।

टीआई दिनेश सिंह चौहान ने बताया कि बालाजी मंदिर के पास रहने वाले संतोष राजवंशी की शिकायत पर नई गरीबी लाइन में रहने वाले जितेंद्र राजवंशी के विरुद्घ धारा 420 एवं 384 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने जितेंद्र राजवंशी के विरुद्घ हुई शिकायत को सही पाते हुए मामला दर्ज किया है। अभी एक अन्य मामले में जितेंद्र राजवंशी जेल में बंद है। पीड़ित संतोष राजवंशी ने पुलिस को शिकायत की थी कि जितेंद्र राजवंशी खुद को जनसंपर्क विभाग मप्र से अधिमान्य पत्रकार बताकर उन्हें धमकाता था, वह आईकार्ड दिखाकर बोलता था कि संदेह हो तो ये देख लो और पैसे मांगता था। धमकी देकर उसने 20 हजार रुपये भी वसूल लिए। पुलिस को संतोष राजवंशी ने बताया कि जितेंद्र उनके विरुद्घ अपमानजकर झूठे समाचार बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करता था। पुलिस ने इस मामले की जांच की तो पुलिस को पता चला कि जनसंपर्क विभाग मप्र ने जितेंद्र को अधिमान्य पत्रकार का कार्ड जारी नहीं किया। पीड़ित संतोष राजवंशी ने बताया कि उनकी दुकान डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय परिसर में है और ईंट का काम भी करते हैं। जितेंद्र राजवंशी ने सोशल मीडिया पर उनके लिए द्विअर्थी शब्दों व अन्य झूठे लेख लिखें, जिससे डरकर उन्होंने फरवरी में उसे 20 हजार रुपये भी दिए थे।

अभी आरोपी जितेंद्र है जेल में

धारा 420, 384 का आरोपित जितेंद्र अभी जेल में है। विधायक डॉ सीतासरन शर्मा के विरुद्घ सोशल मीडिया पर अर्नगल टिप्पणी करने के मामले में वह जेल बंद है।

फोटो : 28 आईटी जितेंद्र राजवंशी आरोपित।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना