भोपाल तिराहा पर रात भर मची रही हलचल

1एचओएस4 - होशंगाबाद। भोपाल तिराहे से निकलने वाले वाहनों के पीछे दौड़ते पुलिस कर्मी। नवदुनिया।

होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि।

रेत माफिया को रोकने के लिए भोपाल तिराहे पर पुलिस बल लगाया गया है बावजूद इसके रेत माफिया बेखौफ होकर अपने वाहनों को निकाल रहे हैं। भोपाल तिराहे पर तैनात पुलिस कर्मियों और खनिज अमले की कार्रवाई का भी खौफ इन रेत माफिया से खत्म हो गया हैं। एक ऐसा ही मामला शुक्रवार देर रात सामने आया है जहां एक दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में भी रेत माफिया अपने वाहनों को निकालने में सफल हो गए। इतना ही नहीं पुलिस कर्मियों ने जब वाहनों को पकड़ने का प्रयास कि या तो वाहनों की गति तेज बढ़ा दी। शुक्रवार देर रात हुए घटना क्रम के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि देर रात तक भोपाल तिराहे पर रेत माफिया के गुर्गे मौजूद रहते हैं जो वहां मौजूद कर्मचारियों को डरा धमकाकर अपने वाहन निकालते रहते हैं।

पुलिस कर्मियों के सामने भागे रेत माफिया

भोपाल तिराहे पर रोज की तरह ही शुक्रवार रात को भी पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी, लेकि न इसी दौरान कु छ रेत के वाहन निकले जिनमें एम लिखा हुआ था। पुलिस कर्मियों ने इन वाहनों को रोकने की कोशिश करते हुए पास तक पहुंचे, तभी वाहन चालक ने वाहन की गति बढ़ा दी और बिना कु छ देखे बगैर वहां से वाहन लेकर फरार हो गया। इसके बाद अन्य वाहन भी वहां से रवाना हो गए।

पुलिस कर्मी पीछा भी नहीं कर सके

रेत के वाहनों का पीछा पुलिस कर्मी नहीं कर सके । बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मी भी रेत माफिया से घबराए हुए हैं। शुक्रवार को ही सीहोर जिले के रेंहटी के जहाजपुरा में आरक्षक के ऊपर रेत माफिया ने ट्रेक्टर चढ़ा दिया था। इस घटना का असर पुलिस कर्मियों में देखा जा रहा है।

खदानों पर नहीं हो रही जांच

खदानों पर देर रात छापामार कार्रवाई करने की हिम्मत माइनिंग विभाग नहीं कर पा रहा हैं प्राप्त जानकार के अनुसार बांद्राभान, बालाभेंट, निमसाड़िया, पीलीकरार, झालसर सेठ, रजौन, आमखेड़ी सहित अन्य खदानों पर रोजाना ही बड़ी संख्या में रेत माफिया के वाहन रेत भरने पहुंच रहे हैं।, ओवरलोड ये वाहन कई जगहों से निकल रहे हैं, लेकि न कार्रवाई नहीं हो पा रही हैं।

कार्रवाईयां कर रहे हैं

भोपाल तिराहे पर वाहनों की जांच लगातार चल रही हैं, शुक्रवार देर रात क्या घटनाक्रम हुआ है इसका पता कर रहे हैं। खदानों पर भी जांच की जा रही है।

- महेंद्र पटैल, जिला खनिज अधिकारी, होशंगाबाद

0000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan