क्षतिग्रस्त चबूतरों को सुधारने के लिए दिए हैं आवेदन

फोटो-

16एचओएस-8

के प्शन-कोठीबाजार के क्षतिग्रस्त चबूतरों पर ही बिठाना चाहती थी नपा।

होशंगाबाद। सब्जी बाजार को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से नपा के द्वारा सब्जी बाजार में 160 चबूतरों का निर्माण करा कर सब्जी वालों को आवंटित कराया है। इसके एवज में नपा को करीब 09 लाख की राशि मिली है। इन चबूतरों में से अधिकांश चबूतरों की हालत क्षतिग्रस्त हो जाने पर कई दुकानदारों ने चबूतरा पर बैठना उचित नहीं समझा था। एक कारण ठंड में धूप में ही सब्जी बेचना ठीक लग रहा था। इस कारण भी चबूतरों पर नहीं बैठ रहे थे। नपा के द्वारा झूठी जानकारी कलेक्टर को दी गई जिस पर कलेक्टर ने चबूतरों की राशि राजसात करने की बात कही है। लेकि न चबूतरा की राशि जमा करने वालों ने चबूतरों को सुधारने के लिए आवेदन दिए हैं उनका कोई निराकरण नहीं कि या गया है। इन चबूतरों की साइज कम होने तथा जगह जगह से टूटफू ट हो जाने के कारण इन चबूतरों पर दुकानदार सुधार होने तक बैठना नहीं चाहते थे। दुकानदारों का कहना है कि पहले चबूतरों की हालत देख लें, कहीं दीवाल टूट रही, कहीं पल्ले गायब हैं कहीं वाउंड्री ही नहीं बची। पहले सुधार करा दें उसके बाद राशि राजसात करने की बात की जाए। इसके बाद भी यदि फिर से नीलामी की कार्‌रवाई की जाएगी तो विरोध कि या जाएगा।

नपा ने सुधारने का कि या था वादा

चबूतरा की राशि जमा करने वाले दुकानदार गोविंद रैकवार ने कहा कि राशि जमा करते समय हम सभी दुकानदारों ने नपा से कहा था कि कई दुकान के चबूतरे की हालत खराब है इस पर कै ंसे बैंठेगे? उन्हें सुधरवाए जाएं तब नपा के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कहा था कि चबूतरों को सुधार दिए जाएंगे। तब दुकानदारों ने प्रति दुकान 5 हजार की राशि जमा कर रसीद कटवा ली थी। लेकि न उसके बाद नपा भूल गई कि दुकानदारों से कोई वादा कि या था। इस कारण सब्जी के चबूतरे खरीदने वाले सुधारने का इंतजार करते रहे। नपा नहीं सुधरवाए इस कारण चबूतरों पर बैठने की बजाए नीचे ही बैठकर दुकान चला रहे हैं।

चबूतरों पर जाने का रास्ता बनाएं

चबूतरा की राशि जमा करने वालों ने मांग की है कि चबूतरा के पास जाने के दोनों तरफ से रास्ते भी ठीक नहीं है पहले रास्ते बनाए जाएं इसके बाद राशि राजसात करने की बात होनी चाहिए।

आ गई गर्मी अब बैंठेगे

सब्जी विक्रेता राजू, कांतिबाई, सरोज, विमला आदि दुकानदारों का कहना है कि जब नपा को राशि दी है तो फिर गर्मी के दिनों में चबूतरों पर ही दुकान लगाएंगे। लेकि न नपा को इन चबूतरों को सुधरवाना चाहिए।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket