फोटो कैप्शन

फोटो 9 हरदा। कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे विधायक। नवदुनिया

हरदा। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशअध्यक्ष राकेश सिंह के आव्हान पर जिले में बलराम चौक गुर्जर बोर्डिंग से कलेक्टर कार्यालय तक भारी संख्या में विधायक कमल पटेल के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की गूंगी-बहरी , भृष्ट एवं निकम्मी सरकार को नींद से जगाने को लेकर कमलनाथ सरकार के खिलाफ घंटानाद आंदोलन किया। कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया। इस दौरान टिमरनी विधायक संजय शाह, भाजपा जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा, नपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

-----

सेंटर फोटो 14 करताना। कलेक्टर निरीक्षण करते हुए। वि.

कलेक्टर ने निरीक्षण मांगा फसल नुकसानी का आकलन

करताना। नवदुनिया न्यूज

कलेक्टर एस विश्वनाथ ने करताना क्षेत्र के नर्मदा किनारे स्थित गांव का दौरा किया। ग्राम छिपानेर पहुंचे कलेक्टर एस विश्वनाथन ने नर्मदा किनारे पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हुए अधिकारी कर्मचारियों को दिशा निर्देश देते हुए नर्मदा का जल स्तर बढ़ने पर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने आकस्मिक स्थिति में त्वरित राहत हेतु दिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने राहत कार्य हेतु पटवारी, ग्राम सचिवों सहित ग्राम स्तर के विभागीय अमले को ग्राम में रहकर राहत कार्य के साथ स्थिति पर नजर रखते हुए आकस्मिक स्थिति बनने पर वरिष्ठ स्तर को तत्काल सूचित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने ग्राम के ग्राम पंचायत, स्कूल भवन एवं आंगनवाड़ी केंद्रों सहित सभी शासकीय भवनों को खुले रखने के निर्देश दिए ताकि आवश्यकता होने पर प्रभावितों के लिए व्यवस्था की जा सके। इसी तरह त्वरित राहत व्यवस्था के लिए होमगार्ड विभाग के राहत दल की नियुक्ति आवश्यक सामग्री जैसे वाटर बोट, टॉर्च, बैटरी आदि की उपलब्धता के साथ केवलारी थाने में की गई है। इसी तरह कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा से हुई नुकसानी की क्षतिपूर्ति को लेकर सभी अनुविभागीय अधिकारी को पटवारियों के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर नुकसानी की प्रारंभिक रिपोर्ट वरिष्ठ कार्यालय को देने के निर्देश दिए।

---------

सड़कों पर गड्ढों से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे वाहन चालक

टिमरनी। नवदुनिया न्यूज

नगर समीप आसपास मुख्यमार्ग होशंगाबाद रोड, नेशनल हाइवे बैतूल रोड पर बने गड्ढे खुलेआम दुर्घटना को निमंत्रण दे रहे। नगर के तहसील ऑफिस व एसडीओपी ऑफिस के सामने नेशनल हाइवे पर गड्ढे बने हुए है। वैसे ही अन्य जगह पर रोड चाहे बैतूल रोड़ हो या होशंगावाद रोड गड्ढे है। जिसमें बारिश में पानी भराजने से ये ओर खरनाक हो गए है। जिससे आए दिन दुर्घटना का वाहन चालक शिकार होते है। सड़क पर छिदगांव मेल से टिमरनी के बीच इतना बुरा हाल है, कि जगह - जगह सड़क पर गड्ढे है। जिसे वाहन चालाकों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बात लंबे समय से सड़क का यही हाल है। कोई भी जबाबदार इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

----------

जैन समाज मना रहा पयूर्षण पर्व

टिमरनी। नवदुनिया प्रतिनिधि

नगर में जैन समाज द्वारा पयूर्षण पर्व मनाया जा रहा है।जिसमें प्रतिदिन बड़ी धर्म प्रभावना से सुबह संगीतमय मन्दिर विधि का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जयपुर के पंडित भूपेंद्र शास्त्री एवं पूज्य गुड्डी बहन का धर्म के दशलक्षणो पर मार्मिक उदबोधन होता है। इस दौरान भूपेंद्र शास्त्री अपने प्रवचन में कहा, कि आत्मा के अतरिक्त कुछ भी अपना न लगना उत्तम अकिंचन धर्म है। मूर्छा का नाम परिग्रह है अंतरंग बहिरंग त्याग का नाम अकिंचन धर्म है। इस मौके पर भक्तिभाव से भजन कीर्तन एवं गुरु वाणी को पढ़कर आनंदित होते हुए अंत में नृत्य पूर्वक चोहर एवं आरती की जाती है। रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रश्न मंच धर्म पहेली फूलना गायन धर्म गोष्टी फैंसी ड्रेस आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। संपूर्ण समाज के सभी सदस्य उत्साह व उमंग से बढ़ चढ़कर भाग ले रहे है।

----------

फोटो 5 हरदा। भगवान गणेश को लगाएं छप्पन भोग।

फोटो 6 हरदा। गणेश पंडाल में महाआरती करते हुए।

गणेश उत्सव में छप्पनभोग,महाआरती और भडारे का आयोजन किया

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

बादर विहार कॉलोनी की श्री भैरव बाबा गणेश उत्सव समिति के तत्वाधान में छप्पन भोग, महाआरती और भंडारा प्रसादी का आयोजन हुआ। समिति के पंडित सुनील शर्मा ने बताया कि पिछले 8 वर्षों से समिति द्वारा गणेश प्रतिमा का स्थापना कर विभिन्ना प्रकार के आयोजन किए जाते है। इसी तारतम्य में बुधवार को प्रभु गणेश भगवान को 56 भोग लगाया गया। साथ ही दीपों से महाआरती की गई। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्घालुजनों ने शामिल होकर आरती का पुण्य लाभ लिया। उसके बाद भंडारा हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्घालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। पंडित सुनील शर्मा द्वारा भगवान गणेश का विशेष श्रृंगार किया गया। कार्यक्रम के दौरान समिति से नरेश बादर, राम नेमा, श्रीपाल सिंह सोलंकी, शिवम बादर, संस्कार बादर ,दीपेश शर्मा, अथर्व पालीवाल ,धीरज राजपूत, सुमित शर्मा, धीरज शर्मा, आयुष गौर एवं अन्य सदस्यों द्वारा सहयोग किया गया।

----------

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket