इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि) Drug Mafia Indore। मिथाइलीनडाइआक्सी मेथेमफेटामाइन (एमडीएमए) केस में गिरफ्तार न्यूज पोर्टल संचालक शाहिद अब्दुल कदीर खान से क्राइम ब्रांच ने 10 लाख रुपये कीमती एमडीएमए जब्त की है। आरोपित ने कार में सीट कवर में पुड़िया बनाकर छिपा रखी थी। आरोपित मुंबई के बड़े ड्रग सप्लायर और डी कंपनी से भी जुड़ा है। पूर्व पार्षद और उसके स्वजन भी जांच के घेरे में हैं।

क्राइम ब्रांच एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक, हुसैनी चौक जूना रिसाला निवासी 35 वर्षीय शाहिद खान लंबे समय से ड्रग सप्लाई कर रहा था। आरोपित ड्रग माफिया दिनेश अग्रवाल, रईस उर्फ रईसुद्दीन, अशफाक से भी जुड़ा है। आरोपित ने लाकडाउन के दौरान ही करीब डेढ़ करोड़ की एमडीएमए सप्लाई कर दी। वह कार पर न्यूज पोर्टल (प्रेस) का स्टीकर लगाकर आजाद नगर, खजराना, चंदन नगर, सदर बाजार, बंबई बाजार जैसे क्षेत्रों में जाता और ड्रग की पुड़ियां बेचता था। सोमवार को पुलिस ने पटेल नगर (खजराना) से शाहिद की कार (जायलो) जब्त कर ली। गिरफ्तारी के पूर्व हवा निकालकर कार को लावारिस छोड़कर आ गया था। जवानों ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें से 100 ग्राम से ज्यादा एमडीएमए मिल गई। पुलिस उसके दो साथियों की तलाश कर रही है।

मुंबई पुलिस को चकमा देकर भागा शाहिद

एएसपी के मुताबिक, शाहिद मुंबई से गिरफ्तार अय्यूब इब्राहिम का साथी रहा है। अय्यूब मुंबई के सीरियल बम धमाकों का आरोपित था। क्राइम ब्रांच ने उसे एमडीएमए केस में गिरफ्तार किया था। पूछताछ में शाहिद ने कुबूला कि लाकडाउन के दौरान उसे मुंबई पुलिस ने भी पकड़ लिया था। हालांकि उस वक्त कार से ड्रग नहीं मिली और चकमा देकर भाग आया। सूत्रों के मुताबिक, शाहिद को पश्चिम क्षेत्र का विवादित पूर्व पार्षद ड्रग सप्लाई में मदद कर रहा था। पुलिस उसकी भूमिका की जांच कर रही है।

होस्टल में ड्रग सप्लाई करने वाले तीन गिरफ्तार

हीरा नगर थाना पुलिस ने भी तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपित होटल, ढाबों और होस्टल में ड्रग बेचते थे। टीआइ अभय नेमा के मुताबिक, आरोपित ब्राउन शुगर की पुड़िया बनाकर बेचते थे। पुलिस अभी सप्लायरों के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags