इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Cinefest Indore। शॉर्ट फिल्मों के शौकीनों के लिए शहर में 23 जनवरी को सिनेफेस्ट आयोजित होने जा रहा है। इसमें इंदौर-उज्जैन सहित दुनियाभर से प्राप्त हुई शॉर्ट फिल्मों में से चुनिंदा 15 फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी। यह आयोजन प्रीतमलाल दुआ सभागृह में दोपहर एक बजे से रात नौ बजे तक जारी रहेगा। ट्रिपविल फिल्मीडिया, रंगशाला प्रोडक्शन हाउस और कवर पिक्चर के संयुक्त तत्वावधान में क्वीन अहिल्या ग्लोबल सिनेफेस्ट नाम से यह अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल आयोजित हो रहा है। इमसें भारत सहित यूएस, ऑस्ट्रेलिया, इटली और ईरान के फिल्म निर्देशकों द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्में प्रदर्शित होंगी। नॉन कमर्शियल सिनेमा को प्रोत्साहित करने और बेहतर कार्य दर्शकों तक पहुंचाने के लिए यह सिनेफेस्ट हो रहा है।

ट्रिपविल फिल्मीडिया के तृप्तायन चैटर्जी, कवर पिक्चर के शशांक जैन व रंगशाला की साधना मादावत बताती हैं इस फेस्ट में इंदौर की दो और उज्जैन की तीन शॉर्ट फिल्में प्रदर्शित होंगी। हिंदी व अन्य भाषाओं की फिल्म के सबटाइटल भी अंग्रेजी में होंगे। यहां जो फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी वे सामाजिक, सांस्कृतिक, शिक्षा, इंसानियत जैसे विषयों पर आधारित होंगी। यह फेस्टिवल देश के अलग-अलग शहरों मे आयोजित किया जा रहा है।

जिस शहर में यह फेस्टिवल हो रहा है वहां की फिल्मों को प्राथमिकता दी जा रही है साथ ही अन्य देशों, शहरों की फिल्में भी दिखाई जा रही हैं। इससे स्थानीय कलाकारों को अपने हुनर को प्रदर्शित करने का मौका तो मिल ही रहा है साथ ही दर्शक भी बेहतर काम को देख पा रहे हैं। इसमें कई ऐसी फिल्में प्रदर्शित की जा रही हैं जो किसी और मीडिया पर अभी तक प्रदर्शित नहीं हुई हैं। दर्शक इस सिनेफेस्ट का निशुल्क आनंद ले सकेंगे।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags