इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Admission In Davv Indore । देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (देअवीवी) के इंस्ट्टीयूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी (आइईटी) में रविवार को कालेज लेवल काउंसिलिंग (सीएलसी) रखी गई, जिसमें ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जीमिनेशन (जेईई) क्वालिफाई करने वाले विद्यार्थी पहुंचे। अलग-अलग इंजीनियिरंग की ब्रांच में विद्यार्थियों ने रूचि दिखाई है, जिसमें सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रोनिक्स शामिल थी। करीब 130 सीटों के लिए 400 से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल हुए। दस्तावेज जांचने के बाद विभाग ने रैंक के आधार पर विद्यार्थियों को सीटें आवंटित की।

बैचलर आफ इंजीनियरिंग (बीई) में प्रवेश को लेकर प्रक्रिया चल रही है। पहले चरण में कम्प्युटर साइंस, आइटी ब्रांच में सीटों पर विद्यार्थियों ने दाखिला लिया। इनकी एक भी सीटें खाली नहीं है। रविवार को सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रोनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन सहित अन्य ब्रांच की 130 सीटों के लिए काउंसिलिंग रखी गई, जिसमें आरक्षित, अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस वाले 400 विद्यार्थी आए।

अधिकारियों के मुताबिक सामान्य वर्ग की सबसे कम सीटें रिक्त है। काउंसिलिंग में शामिल हो रहे विद्यार्थियों को पहले जेईई स्कोरकार्ड बताना है। साथ ही 10वीं-12वीं की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस, टीसी, माइग्रेशन सहित अन्य दस्तावेज जांचे जा रहे है। पूरी प्रक्रिया में पंद्रह मिनट का समय लग रहा है। काउंसिलिंग कमेटी के सदस्य डा. नागेंद्र सोहनी ने बताया कि रविवार को काउंसिलिंग खत्म होने के बाद भी सीटें खाली रहती है तो सोमवार को भी विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा।

375 नए रजिस्ट्रेशन

विश्वविद्यालय के विभागों से संचालित 41 कोर्स की खाली 600 सीटें है। कामन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) की दूसरी काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शनिवार को खत्म हो गए। महज 375 नए रजिस्ट्रेशन हुए है। 26 अक्टूबर से ईएमआरसी और आडिटोरियम में काउंसिलिंग रखी गई है। सीईटी कमेटी के चेयरमैन डा. कन्हैया आहूजा के मुताबिक पहली काउंसिलिंग में रजिस्ट्रेशन करवा चुके विद्यार्थी भी शामिल हो सकते है। 26 अक्टूबर को रैंक के आधार पर विद्यार्थियों को काउंसिलिंग स्थल पहुंचना है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local