Private Train from Indore : अमित जलधारी, इंदौर। रेलवे बोर्ड ने देशभर में निजी ट्रेनों के संचालन की आंतरिक तैयारियां शुरू कर दी हैं। इंदौर से तीन निजी ट्रेन चलाने का फैसला पहले ही हो चुका है। नई जानकारी के अनुसार इंदौर से मुंबई के लिए तीन दिन, इंदौर-दानापुर के बीच चार दिन और इंदौर-नई दिल्ली के बीच सातों दिन निजी ट्रेन चलाई जाएगी। तीनों ट्रेनों के टाइम टेबल तय कर दिए गए हैं। अब इन रूटों पर ट्रेन चलाने वाली कंपनियों की तलाश की जा रही है। संभवतः अगले साल फरवरी-मार्च तक ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकेगा।

बोर्ड ने जो इंदौर-मुंबई निजी ट्रेन का समय तय किया है, उसके हिसाब से यह ट्रेन इंदौर से मुंबई 14 घंटे का समय लेगी। इंदौर से ट्रेन का संचालन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को होगा। यह ट्रेन इंदौर से शाम 5 बजे चलकर अगले दिन सुबह 7 बजे मुंबई पहुंचेगी। मुंबई से भी यह ट्रेन इंदौर आने में 14 घंटे लेगी। वहां से यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रात आठ बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे इंदौर आएगी।

वापसी में 1 घंटा और 15 मिनट अधिक समय लेगी दानापुर ट्रेन

इंदौर-दानापुर ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 2.25 बजे इंदौर से रवाना होगी। ट्रेन अगले दिन शाम चार बजे दानापुर पहुंचेगी। इंदौर से दानापुर पहुंचने में ट्रेन को 25 घंटे 35 मिनट का समय लगेगा। वापसी में दानापुर-इंदौर ट्रेन दानापुर से हर मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार की शाम 5.40 बजे रवाना होकर अगले दिन रात 8.30 बजे इंदौर आएगी। वापसी का सफर 26 घंटे 50 मिनट का होगा।

वापसी में 20 मिनट कम लेगी नई दिल्ली ट्रेन

इंदौर-नई दिल्ली निजी ट्रेन इंदौर से रात 11.55 बजे चलकर अगले दिन सुबह 11 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इंदौर से नई दिल्ली पहुंचने में ट्रेन 11 घंटे 5 मिनट का वक्त लेगी। वापसी में नई दिल्ली-इंदौर निजी ट्रेन दिल्ली से दोपहर 1 बजे चलकर रात 11.45 बजे इंदौर आएगी। इस तरह वापसी में ट्रेन को दिल्ली से इंदौर आने में 10 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020