Indore Traffic Police इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। तेज/लापरवाहीपूर्वक, रेड लाइट का उल्लंघन सहित गलत दिशा में वाहन चलाने वाले गैरजिम्मेदार वाहन चालकों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया। रेड लाइट का उल्लंघन कर भागे वाहन चालकों को अगले चौराहा पर पकड़कर पुराना हिसाब बराबर किया गया। गुरुवार को यातायात नियमों के उल्लंघन पर 616 चालान बनाए गए।

पुलिस उपायुक्त यातायात प्रबंधन महेश चंद जैन के निर्देशन पर लगातार गलत दिशा में वाहन चलाकर आमजनमानस का जीवन संकट में डालने वाले वाहन चालकों पर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। अब यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा ऐसे मार्गों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है, जहां पर अधिकांशतः वाहन चालक कुछ सेकंड का समय बचाने के चलते गलत दिशा में वाहन चलाकर स्वयं के साथ अन्य सड़क उपयोगकर्ता के जीवन को संकट में डालते हैं। वहीं इंटरसेप्टर वाहन के साथ तेज गति/लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध नियंत्रित गति-सुरक्षित जीवन अभियान भी जारी है।

यातायात प्रबंधन पुलिस की सभी टीमों ने बेहतर यातायात प्रबंधन के साथ-साथ नो-पार्किंग क्षेत्र में खड़े वाहनों, प्रमुख चौराहों पर आटो रिक्शा के दस्तावेजों को चेक कर बिना फिटनेस/परमिट के चल रहे अवैध आटो पर कार्रवाई कर 75 चालान किए गए। रेड लाइट का उल्लंघन पर, रांग साइड, वाहन चलाते मोबाइल फोन का उपयोग करने पर, बिना नंबर/अमानक नंबर प्लेट वाहनों पर भी कार्रवाई हुई। सभी चौराहों पर रेड लाइट उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई कर 268 चालान कर पुराने ई-चालानों की समन शुल्क राशि भी वसूली गई। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के दौरान कार/जीप के 213, मोबाइक के 225, बसो के 15, ऑटो रिक्शा के 75, ट्रक के 5, मैजिक 22, लोडिंग नौ सहित अन्य वाहनों के चालान बनाए गए।

10-20 सेकंड की जल्दबाजी जेब पर पड़ रही भारी, रेड लाइट उल्लंघन की होशियारी, आज नहीं तो कल जेब पर पड़ेगी अति भारी। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आज भी यातायात प्रबंधन पुलिस की टीम चलाएगी विशेष अभियान।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close