इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि EV Charging Stations In Indore । शहर में जल्द ही 73 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जिसके लिए जल्द ही निविदा प्रक्रिया समय सीमा में पूर्ण की जाए। आयुक्त प्रतिभा पाल ने सिटी बस ऑफिस में लोक परिवहन सेवा के सुचारू संचालन एवं वर्तमान संचालित परियोजना पर की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। गौरतलब है कि शहर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ती जा रही है और चार्जिंग स्टेशन कुछ ही हैं।

एआइसीटीएसएल के सीईओ संदीप सोनी ने बताया कि बैटरी चलित वाहनों के लिए शहर में 73 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की कार्रवाई करने के लिए निविदा प्रक्रिया समय सीमा में पूर्ण करने के साथ निर्माणाधीन सिटी बस आई बस डिपो का शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा अमृत योजना अंतर्गत 400 शहरीय सिटी बसों की खरीदी भी जल्द की जाएगी। इससे नए मार्गों पर बस सेवा उपलब्ध हो सकेंगी और यात्रियों को सुविधा मिल सकेगी।

इसके अलावा अमृत योजना में स्वीकृत 250 एसी और नान एसी बसें भी जल्द खरीदी जाएंगी। यात्रियों के लिए शहर में 600 सिटी बसों स्टॉप के निर्माण की जारी निविदा की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान निर्माण कार्य हेतु कार्यवाही शीघ्र पूर्ण के निर्देश दिए गए। उक्त बस स्टॉप ऑफर यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा रहेगा तथा बसों के आने-जाने का समय व बसों के रूट के संबंध में डिस्प्ले बोर्ड भी रहेंगे। इंदौर शहर को पर्यावरण और क्लीन एयर एवं ग्रीन मोबिलिटी में भी आगे आने के उद्देश्य से शहर में पब्लिक बाइसिकल शेयरिंग साइकल सेवा प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local