इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Black Fungus Indore। एमवाय अस्पताल में भर्ती होने वाले ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या जहां लगातार बढ़ी हुई थी। वहीं बुधवार को भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट आई और सिर्फ एक मरीज ही भर्ती हुआ। वर्तमान में एमवाय अस्पताल में ब्लैक फंगस 120 मरीज भर्ती हो चुके है।

बुधवार को जहां एक भी मरीज की सर्जरी नहीं हुई और एक मरीज की एंडोस्कोपी हुई। एमवाय अस्पताल में अब तक 827 मरीजों की सर्जरी और 1317 मरीजों की एंडोस्कोपी हुई। बुधवार को तीन मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए और अब तक 554 मरीज अस्पताल से स्वस्थ्य होकर अपने घरों को जा चुके है। ब्लैक फंगस संक्रमण से अब तक 54 मरीजों की मौत हो चुकी हे। एमवाय अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके स्वजनों की शिकायत है कि उन्हें एंटी फंगल इंजेक्शन लाइपोजोमल नहीं निरंतर नहीं मिल रहा है।

ऐसे में कई बार मरीजों को इस इंजेक्शन को लगवाने के लिए तीन से चार दिन का इंतजार भी करना पड़ रहा है। इस संबंध में मरीज के स्वजन अस्पताल प्रबंधन को शिकायत कर चुके है। दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक एंटी फंगल इंजेक्शन लाइपोलाइज मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध है।

मिले कोरोना के सात नए संक्रमित

कोरोना के सात नए संक्रमित बुधवार को मिले जबकि आठ मरीजों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया। कुल नौ हजार 112 सैंपलों की जांच की गई। जिले में उपचाररत कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 43 है। किसी भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई। मरने वालों का आंकड़ा 1391 पर स्थिर है। अब तक कुल 19 लाख 61 हजार 657 सेम्पलों की जांच की गई, जिसमें से एक लाख 52 हजार 960 सैंपल पाजिटिव थे।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags