इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जब तक कोरोना महामारी की वैक्सीन नहीं आती तब तक चेहरे पर मास्क और दो गज की शारीरिक दूरी ही दवाई है। इसके साथ ही हाथों को बार-बार साबुन और सैनिटाइज से साफ करना आवश्यक है। नईदुनिया की पहल अभी मास्क ही वैक्सीन के साथ शहर का समग्र समाज के विभिन्न संगठन साथ आए है। इसके जरिए लोगों में जागरुकता आई है। जैन समाज ने भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यह बात विधायक महेंद्र हार्डिया ने रविवार को पलासिया चौराहा पर कही। वे नईदुनिया के अभियान अभी मास्क ही वैक्सीन के अंतर्गत जैन श्वेतांबर सोशल ग्रुप फेडरेशन के मार्गदर्शन में जैन श्वेतांबर सोशल ग्रुप अरिहंत द्वारा आयोजित मास्क वितरण कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब भी देश और शहर में कोई मुसीबत सामने आती है तो वह उसे दूर करने में सहयोग और संसाधन प्रदान करता है। इस अवसर पर बगैर मास्क पहने लोगों को मास्क प्रदान कर उन्हें मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर पूर्व सभापति अजयसिंह नरुका, आइडीए के पूर्व संचालक राजेश उदावत, सुभाष विनायका, राजेश जैन, विजय लालवानी आदि मौजूद थे।

भारत विकास परिषद ने बांटे रीगल चौराहा पर मास्क

भारत विकास परिषद की चार शाखाए तिलक, अहिल्या नगरी, सेवा व विवेकानंद के 70 सदस्य रीगल चौराहा पर एकत्रित हुए। सभी 70 सदस्यों ने आठ अलग-अलग टीमों में बंटकर मास्क वितरण किया। लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। जो लोग मास्क नहीं पहने थे उन्हें मास्क प्रदान किए गए। इस अवसर पर अरविंद बंडी, रजनीश चौरडिया, मनीष बिसानी, आनंद लखोटिया, अजय जैन, ज्योति जैन, नेवेदिता पाटनी, राजकुमार साबू, नीरज अग्रवाल आदि मौजूद थे।

नेताजी सुभाष मंच पिपल्याहाना चौराहा पर वितरित करेगा मास्क

नईदुनिया के अभियान अमास्कभी मास्क ही वैक्सीन के अंतर्गत नेताजी सुभाष मंच और अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उत्तराधिकारी संगठन द्वारा सोमवार को 1100 मास्क वितरित किए जाएंगे। आयोजक मदन परमालिया ने बताया कि वितरण सुबह 11 बजे पिपल्याहाना चौराहा पर होगा।इसमें संगठन के पदाधिकारी लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करेंगे।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020