इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शुभ-लाभ के 15वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को खजराना गणेश मंदिर में विद्वानों के सान्निध्य में वैदिक मंत्रोउच्चार के बीच अभिषेक पूजन किया गया। सुबह सात बजे से शुरू हुए पूजन के दौरान शुभ-लाभ की प्रतिमाओं का फलों के रस, शिलाजीत, आम हल्दी, गिलोय, आंवला, मुलेठी, शंखपुष्पी, अश्वगंधा, शतावरी, तुलसी, अर्जुन छाल, कपूर काचरी आदि से होगा। इसके बाद गणेश परिवार को मोतियों से जड़ी पोषाखें पहनाई गई

ढोलपुरी लाल पत्थर से बनेगा प्याऊ

शुभ-लाभ गणेश्वरी संस्था ने शहर के प्राचीन खजराना गणेश मंदिर पर ढोलपुरी लाल पत्थर से प्याऊ बनाने प्रस्ताव जिला प्रशासन के पास भेजा है। इसका कार्ययोजना और नक्शा में प्रस्ताव को अमलीजामा पहनने की जानकारी विस्तार से दी गई है। जिला प्रशासन से अनुमति मिलते इस पर काम शुरू किया जाएगा। साथ ही जूते चप्पल रखने के लिए स्टैंड भी बनाया जाएगा।

संस्था के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा और महेश शर्मा का कहना है कि संस्था द्वारा खजराना गणेश मंदिर में प्रतिवर्ष कुछ नया करने का संकल्प लिया गया है। इसमें भक्तों के लिए प्याऊ और जूते-चप्पल स्टैंड बनाने का निर्णय लिया है। मंदिर में देश-विदेश से भक्त आते हैं। उनकी सुविधा के लिए यह प्रस्ताव बनाया गया है। 15 वर्ष पहले भी शुभ-लाभ की प्रतिमा स्थापित की गई थी।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local