Actor Ranveer Singh : हर्षल सिंह राठौड़ इंदौर (नईदुनिया)। फिल्मी सितारों के प्रति लोगों की दीवानगी कोई नई बात नहीं है, पर इसका एक नया रूप कुछ अलग अंदाज में इंदौर जिले के ग्राम सिकंद्री के शासकीय स्कूल में देखने को मिला। अभिनेता रणवीर सिंह के फैंस ने अपने सुपर स्टार के जन्मदिन पर विद्यार्थियों को तोहफा देते हुए उनकी स्कूल को रंगीन बना दिया।

6 जुलाई को रणवीर सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 'रणवीर का फैन क्लब' ने हातोद और देपालपुर के बीच स्थित ग्राम सिकंद्री के शासकीय प्राथमिक विद्यालय को खूबसूरत बना दिया। इस प्रोजेक्ट को इन्होंने 'रणवीर के रंग में' नाम दिया था। विद्यालय की बाहरी और भीतरी दीवारों को न केवल पेंट कराया बल्कि उसमें रणवीर का कैरिकेचर, कार्टून कैरेक्टर्स, जानवरों और शिक्षा से संबंधित जानकारियां भी अंकित कर दीं। शहर के 8 फैंस के साथ देश के अन्य 20 फैंस ने इस प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी ली।

'रणवीर का फैन क्लब' के इंदौर चैप्टर के फाउंडर डॉ. आमिर अली ने बताया कि गत वर्ष रणवीर सिंह के फैंस ने महाराष्ट्र के एक गांव को रोशन करने की जिम्मेदारी ली थी। इस संकल्प के पीछे धारणा यही थी कि अपने पसंदीदा कलाकार के जन्मदिन पर उन्हें ऐसा तोहफा दिया जाए जो बेशक उनके काम न आए लेकिन उनके नाम पर दूसरों के लिए बेहतर साबित हो। इस पूरे कार्य को करने में करीब 30 हजार रुपये का खर्च आया है जो 20 फैंस ने वहन किया है।

बाहरी ही नहीं भीतरी सुंदरता पर भी ध्यान

डॉ. अली बताते हैं चूंकि रणवीर सिंह अपनी स्टाइल, ऊर्जा और फैशन सेंस के कारण जाने जाते हैं इसलिए स्कूल को भी रंगीन बनाया गया है। स्कूल की भीतरी दीवारें भी सजाई गई हैं। बाहरी हिस्से में रणवीर कपूर के कैरिकेचर के साथ अन्य ह्यूमन फिगर, फूल-पत्तियां और इंद्रधनुष बनाया गया तो भीतरी भाग में पशु-पक्षी, अल्फाबेट्स, महीनों के नाम, बॉडी पार्ट्स आदि बनाकर बच्चों की शिक्षा को और भी दिलचस्प बनाने का प्रयास किया गया है। स्कूल को दो कंप्यूटर भी भेंट किए हैं।

फैन क्लब के सोनेश यादव व आयुषी वैष्णव के अनुसार स्कूल को इसलिए खूबसूरत बनाया गया ताकि ग्रामीण बच्चों को भी शहर के निजी स्कूल की कमी खले नहीं। पढ़ाई में रुचि और प्रवेश दर दोनों बढ़ेगी विद्यालय के प्राचार्य सुरेंद्र चौहान बताते हैं दो कक्षाओं वाले इस स्कूल में वर्तमान में 65 विद्यार्थी हैं। विद्यालय के इस कायाकल्प के बाद निश्चित ही विद्यार्थियों का मन न केवल पढ़ाई में और भी ज्यादा लगेगा बल्कि विद्यालय में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या भी बढ़ेगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan