इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Oxygen Cylinder Indore। कोरोना मरीजों की सांसों के लिए पुलिस और प्रशासन ने बुधवार को राऊ और रंगवासा में 15 से ज्यादा फैक्टरी, इंडस्ट्रीज, दुकानों पर छापे मारकर 90 ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त कर लिए। कुछ दुकान संचालक कार्रवाई के डर से भाग गए। एसडीएम प्रतुल्ल सिन्हा, टीआइ नरेंद्रसिंह रघुवंशी, सीएमओ राकेश चौहान ने पंचनामा बनाकर ताला तोड़ा और सिलिंडर जब्त कर लिए।

कार्रवाही की शुरुआत हातिम मंजिल से शुरु हुई और पुलिस ने विनायक गैस, समीर आर्यन वक्स, इस्माइल खान, वासू इंजीनिरिंग वर्क्स, शिवशक्ति आयरन, सांवरिया आयरन, मुलतानी, सुभाष चौहान, इम्पेरियल मैटल सहित रंगवासा (उमिया धाम रोड़) से श्री श्याम गैसेस, श्री विनायक गैस से करीब 90 सिलिंडर जब्त कर लिए। एसडीएम के मुताबिक सभी को लिखित पावती दी गई है। सिलिंडर इधर उधर न हो इसलिए मार्कर से नाम और नंबर लिखें गए है।

ताला तोड़ते ही मिला सिलिंडर का गोदाम

टीम रंगवासा स्थित शिवलोक कॉलोनी में प्रवीण अग्रवाल के श्री विनायक गैस गोदाम पर पहुंची लेकिन वहां ताला लगा मिला। अफसरों ने काफी देर अग्रवाल का इंतजार किया लेकिन वह नहीं आए। बाद में एसडीएम ने मौका पंचनामा बनावाया और ताला तोड़कर सारे सिलिंडर जब्त कर लिए। यहां से काफी संख्या में सिलिंडर जब्त किया।

तीन दिन में फैक्टरियों और गोदामों से 750 आक्सीजन सिलिंडर एकत्र

शहर में आक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए नगर निगम ने शहर में मौजूद फैक्टरियों व गोदामों से प्रतिदिन बड़ी संख्या में आक्सीजन सिलिंडर एकत्र कर रहा है। बुधवार को निगम के जोनल कार्यालयों की टीम ने 250 आक्सीजन सिलिंडर एकत्र किए। पिछले तीन दिन में निगम ने करीब 750 आक्सीजन सिलिंडर एकत्र किए गए हैं। एआइसीटीएसएल कार्यालय परिसर में इन सिलिंडरों को रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कई सिलिंडर भरे हुए हैं तो कई खाली हैं। ऐसे में खाली सिलिंडरों को भरकर अस्पतालों तक जरूरत के अनुसार पहुंचाया जा रहा है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags