इंदौर। अमेरिका के कैलिफोर्निया में आईटी कंपनी में नौकरी करने वाले इंजीनियर की पत्नी ने 50 लाख रुपए और ऑडी कार नहीं दी तो उसने तलाक, तलाक, तलाक कहकर रिश्ता तोड़ लिया। इंजीनियर व उसका परिवार देवास का रहने वाला है। पिता बैंक नोट प्रेस में असिस्टेंट मैनेजर के पद से रिटायर्ड हुए हैं। जबकि पीड़िता पुणे से एलएलबी कर रही है और पिता का ट्रैवल्स का व्यवसाय है। उसकी शादी एक वर्ष पूर्व ही हुई थी। पुलिस ने पति, सास-ससुर सहित देवर के खिलाफ भी मारपीट, दहेज प्रताड़ना और मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिकार अधिनियम 2019 की धारा 3/4 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

लसूड़िया टीआई संतोष दूधी के मुताबिक, शालीमार टाउनशिप (मेरीगोल्ड) निवासी ट्रैवल्स व्यवसायी साजिद खान की बेटी 21 वर्षीय सलीना खान की शिकायत पर पति जीशान फैजल खान (इंजीनियर), ससुर जावेद खान (असिस्टेंट मैनेजर बीएनपी देवास), सास आयशा परवीन, देवर जैनउलआबद्दीन सभी निवासी 54-लक्ष्मीनगर बीएनपी रोड देवास के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

फरियादी सलीना ने बताया कि पिछले साल चार अगस्त को छोटी खजरानी स्थित मस्जिद में मुस्लिम रीति-रिवाज से जीशान के साथ शादी हुई थी। पिता ने करीब 25 लाख के जेवर दिए और शादी में डेढ़ करोड़ रुपए खर्च किए। शादी के 10 दिन बाद ही पति और ससुराल वालों का व्यवहार बदल गया। उन्होंने कहा कि 50 लाख रुपए और ऑडी कार चाहिए। उन्होंने कहा लड़का विदेश में रहता है, इतना दहेज तो देना होगा। पति जीशान 20 दिन बाद ही सलीना को छोड़कर अमेरिका चला गया। सास-ससुर और देवर छोटी-छोटी बातों पर तानाकशी करने लगे। झूठे आरोप लगाकर झगड़ा करने लगे। सास आयशा ने करीब 25 लाख रुपए कीमती सोना-चांदी और हीरे जड़े जेवर खुद बीएनपी स्थित बैंक के लॉकर में रख दिए।

अमेरिका गई तो पता चला पति के अवैध संबंध हैं

सलीना के मुताबिक, दिसंबर 18 में जीशान के साथ अमेरिका जाने की तैयारी की तो सास-ससुर ने उसे भड़काया। उन्होंने ज्यादा सामान ले जाने के नाम पर विवाद किया। मुंबई एयरपोर्ट पर जीशान ने उसे अलग बैठा दिया और वाट्सएप पर मैसेज कर उसे गालियां दीं। वह एयरपोर्ट पर ही मारपीट पर उतर आया और अमेरिका ले जाने से इनकार कर दिया। सूचना करने पर पिता वहां पहुंचे और काउंसलिंग की। कानूनी कार्रवाई के डर से जीशान उसे अमेरिका ले गया। वहां गई तो पता चला कि पति के किसी और युवती से अवैध संबंध हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network