इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, DAVV CET 2021। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) के विभागों में दाखिले के लिए होने वाली कामन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) के संचालन को लेकर एजेंसी का टेक्नीकल प्रेजेंटेशन भी पूरा हो चुका है। एमपी आनलाइन और टीएसएस ने कई तकनीकी पहलुओं के बारे में बताया और कहा कि परीक्षा के लिए दो सर्वर की व्यवस्था रहेगी ताकि पेपर के दौरान तकनीकी गड़बड़ी से बचा जा सके। वहीं विश्वविद्यालय ने सीईटी की सारी तैयारियां भी कर ली है। अब मंजूरी के लिए 24 जून को कार्यपरिषद बुलाई है, जिसमें सीईटी के खर्च को लेकर चर्चा होगी जबकि तीन महीने पहले प्रस्तावित विवि के बजट को भी हरी झंडी मिल सकती है।

16 जून को आनलाइन सीईटी करवाने को लेकर घंटे भर टेक्नीकल प्रेजेंटेशन हुआ। कुलपति डा. रेणु जैन और प्रवेश समिति के अध्यक्ष डा. अशुतोष मिश्रा सहित अन्य सदस्य भी कंपनी की तैयारियों से संतृष्ट नजर आए है। विश्वविद्यालय का ज्यादा जोर पेपर की सुरक्षा पर दिखाई दिया। मामले में एमपी आनलाइन और टीसीएस ने पेपर आनलाइन करने के सारे अधिकार विश्वविद्यालय को देना बताया है। यहां तक पासवर्ड भी सिर्फ विवि के अधिकारियों के पास होंगे। एजेंसी इन दिनों परीक्षा केंद्र तय करने में लगी है। बताया जाता है कि परीक्षा के लिए 20 लाख रुपये खर्च होंगे। वित्त संबंधित विषय पर मंजूरी के लिए कार्यपरिषद में प्रस्ताव रखा जाएगा। मीडिया प्रभारी डा. चंदन गुप्ता ने कहा कि 24 जून को कार्यपरिषद के बाद तुरंत विद्यार्थियों से आवेदन बुलवाएंगे। विभागों ने अपने स्तर पर सारी तैयारियां कर ली है। इस साल एक भी विभाग ने नया कोर्स शुरू करने की इच्छा नहीं जताई है। यहां तक सीटों में भी वृद्धि नहीं की है। वे बताते है कि आवेदन भरने के लिए विद्यार्थियों को 25 दिन का समय दिया जाएगा। वैसे एजेंसी ने अगस्त पहले सप्ताह में परीक्षा करवाने की तारीख रखी है।

तीन महीने बाद मिलेगी मंजूरी

वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए विश्वविद्यालय ने 350 करोड़ का बजट तैयार कर रखा है। फरवरी में प्रस्ताव कार्यपरिषद के सामने रखा था, लेकिन सदस्यों ने बजट का अध्ययन के लिए समय मांगा था। बाद में मार्च तीसरे सप्ताह में बैठक होना थी, लेकिन संक्रमण की वजह से कार्यपरिषद नहीं बुलाई। तीन महीने बाद अब विश्वविद्यालय के बजट पर सदस्य बहस करेंगे। उसके बाद मंजूरी दी जाएगी।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags