इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News । वर्तमान समय अत्यंत चुनौती भरा है विशेष रुप से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपना पहला कदम रखने वाले विद्यार्थियों को चाहिए कि वे अपने आप को महामारी के प्रभाव से बचाने के लिए जागरूक भी रहे तथा एक चमकीला करियर बनाने हेतु अनुशासन के साथ महाविद्यालय आकर विषय अध्ययन के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व को विकसित करें।

एक समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ भारत को सुपर पावर बनाने के लिए हर युवा को अपनी आंखों में अपनी रुचि के क्षेत्र में शिखर पर जाने का सपना संजोना होगा। यह बात आरपीएल माहेश्वरी कॉलेज के प्राचार्य डा. राजीव कुमार झालानी ने कही। वे नए शिक्षा सत्र पर विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। बारिश के बावजूद विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में बड़ी संख्या उपस्थित होकर पूरे उल्लास के साथ कार्यक्रम में भाग लिया। नवागत प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का सीनियर व शिक्षकों द्वारा तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराते हुए विद्यार्थियों से पालकों के हस्ताक्षर युक्त घोषणा पत्र जमा करवाए गए। प्राचार्य द्वारा विद्यार्थियों को मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों का समस्त शैक्षणिक स्टाफ से परिचय हुआ व उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आवश्यक बातें भी समझाई गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष डा. संजीव जटाले, डा. अंजना गोरानी, डा. मनीष जैन, डा. मनीष खरगोनकर, प्रोफेसर तरुण लांभाते सहित स्टाफ के समस्त सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डा. राजश्री नरवणे ने किया और आभार प्रो. अर्निका काबरा ने माना।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local