Bal Gopal Photo Contest : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नईदुनिया द्वारा आयोजित बाल गोपाल फोटो कांटेस्ट के तहत प्राप्त प्रकाशन योग्य फोटो नईदुनिया के फेसबुक पेज पर अपलोड किए जा चुके हैं। पाठक इन फोटो को नईदुनिया के फेसबुक पेज पर निहार सकते हैं। नईदुनिया द्वारा आयोजित इस कांटेस्ट को पाठकों का अच्छा प्रतिसाद मिला है। न सिर्फ देश के विभिन्न प्रदेशों से बल्कि विदेशों से भी प्रविष्टियां प्राप्त हुईं।

कांटेस्ट मप्र और छत्तीसगढ़ के पाठकों के लिए था। कांटेस्ट में भाग लेने के लिए पाठकों को अपने बच्चों को बाल गोपाल के रूप में सजाकर उनके फोटो भेजने थे। 18 अगस्त गुरुवार दोपहर दो बजे तक प्राप्त प्रकाशन योग्य फोटो नईदुनिया एक्टिविटी फेसबुक पेज पर अपलोड किए जा चुके हैं। कांटेस्ट में सात वर्ष तक की उम्र के बच्चों को शामिल किया गया था। अभिभावकों को बच्चे के फोटो के साथ बच्चे का नाम, अभिभावक का नाम, शहर और मोबाइल नंबर लिखना था।

एक से बढ़कर एक फोटो मिले - नईदुनिया द्वारा आयोजित इस कांटेस्ट में पाठकों ने उत्साह के साथ हिस्सेदारी की। देश-विदेश से एक से बढ़कर एक फोटो प्राप्त हुए हैं। सभी में बच्चों को बोल गोपाल के रूप में तैयार किया गया था।

राधाकृष्ण की पोशाक, बांसुरी और झूलों से सजा बाजार

इंदौर। कृष्ण जन्माष्टमी पर राधाकृष्ण की पोशाक, विभिन्न आकार और रंगों की बांसुरी के साथ झूलों से बाजार सजे हुए हैं। इसमें इको फ्रेंडली झूले और हैंडवर्क लोगों की पसंद बनी हुई है। लकड़ियों के झूलों के साथ तार से बने झूले भी लोगों को पसंद आ रहे हैं। मेटल के झूले 500 से 2500 रुपये, स्टील के झूले 250 से 3000 रुपये, लकड़ी के झूले 80 से 1300 रुपये और तार के झूले 90 से 300 रुपये तक की कीमत में हैं। राधाकृष्ण की मूर्तियों के लिए हाथों से बने परिधान पसंद किए जा रहे हैं। पूजन सामग्री के विक्रेता विनीत शर्मा कहते हैं इस बार लोगों में पर्व को लेकर उत्साह अधिक देखने को मिल रहा है। ज्वेलर्स नितिन सिंह का कहना है कि उनके पास 10 ग्राम से एक किलो तक के लड्डूगोपाल 700 से 70 हजार रुपये, झूले 80 ग्राम से डेढ़ किलो में 5000 से एक लाख रुपये और बांसुरी 200 से 3000 रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close