इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विदेश से लौटे भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को इंदौर में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि संसदीय बोर्ड में परिवर्तन सामान्य प्रक्रिया है। नए लोगों को भी बोर्ड में शामिल किया गया है। इसे राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। संगठन मध्य प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ेगा।

विजयवर्गीय ने बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अभी अमेरिका में थे। वहां के लोग बोले कि ऐसा तो हमारे यहां होता है। गर्ल फ्रेंड अपना बाय फ्रेंड बदल लेती है, ठीक वैसे ही नीतिश कुमार ने नया राजनीतिक साथी चुन लिया। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की सत्ता वापसी के दावे से जुड़े सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि उनकी उम्र 75 वर्ष से ज्यादा हो गई है। उनका समय सपने देखने में कट रहा है।

भारत की स्थिति बहुत अच्छी है - महंगाई से जुड़े सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि विश्व की अर्थव्यवस्था खराब है। उस परिप्रेक्ष्य में भारत की स्थिति बहुत अच्छी है। उन्होंने यह भी कहा कि पूरी दुनिया में भारत की स्वीकार्यता और साख बढ़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व सभी स्वीकार कर रहे हैं और इसका उदाहरण रूस-यूक्रेन युद्ध में देखने को मिला था जब मोदीजी ने युद्ध विराम करवा दिया था।

मैं अभी भी बंगाल का प्रभारी - बंगाल में संगठन से बदलाव से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं अभी भी बंगाल का प्रभारी हूं। किसी ने गलत खबर उड़ाई कि प्रभार वापस ले लिया।

छायाकार गुरदास दुआ को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड

इंदौर। इंदौर के वरिष्ठ छायाकार गुरदास दुआ को आंध्र प्रदेश फोटोग्राफी अकादमी द्वारा 'लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड" प्रदान किया गया। यह सम्मान उन्हें फोटोग्राफी के क्षेत्र में 32 वर्षों से सतत उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रदान किया गया। अकादमी की तरफ से शहर में उन्हें यह सम्मान गुरुवार को शहर के छायाकार कैलाश मित्तल, दिलीप लोकरे, राजू पवार, श्रीराम चौहान ने प्रदान किया।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close