इंदौर।नईदुनिया प्रतिनिधि। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) पर आरोप लगाने के मामले में राहुल गांधी स्वयं घ‍िर गए हैं। भाजपा नेता ने उनके विरुद्ध थाने में शिकायत कर दी है। राहुल ने गुरुवार को जनजातीय जननायक टंट्या मामा की जन्मस्थली बड़ौदा अहीर में आरएसएस पर अंग्रेजों की मदद करने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा के प्रवेश के पूर्व राजनीति गरमाने लगी है। भाजपा और कांग्रेस की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप शुरु हो गए हैं। जनजातीय जननायक टंट्या मामा को फांसी दिए जाने का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है।

राहुल ने कहा था कि टंट्या मामा को अंग्रेजों ने फांसी पर चढ़ाया, लेकिन आरएसएस और उसकी विचारधारा ने अंग्रेजों की मदद की। गुरुवार रात जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए।

शुक्रवार को भाजमुयो के पूर्व उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा ने भंवरकुआं थाना में लिखित शिकायत कर केस दर्ज करने की मांग की। मिश्रा के मुताबिक राहुल ने ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़मरोड़ कर राष्ट्र के प्रति समर्पित और संकल्पित स्वयंसेवी संगठन को बदनाम करने का काम किया है।

भाजपा नेताओं ने टीआइ शशिकांत चौरसिया से कहा कि माता शबरी और टंट्या मामा के वंशज वनवासी भाई बहनों को भड़काने वाले राहुल के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई हो बल्कि इंदौर आने पर सीआरपीसी की धारा 107(16) के तहत कार्रवाई हो ताकि इस तरह की बातें दोबारा न दोहरा पाएं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close