Indore Crime News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भाजपा नेता कमाल खान के बेटे माज खान पर सोमवार को विवाद कर चाकू मारने का आरोप लगा। हिंदूवादियों ने उसे पकड़कर पीटा और थाने के सुपुर्द कर दिया। थाना के बाहर नारेबाजी भी होती रही। पुलिस ने माज व उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इसके पूर्व कमाल का विवाद हुआ था। वह भाजपा नेता ललित पोरवाल के साथ थे।

छत्रीपुरा पुलिस के मुताबिक छत्रीबाग राजस्वग्राम निवासी राहुल पुत्र अर्जुन राठौर की शिकायत पर आरोपित माज पुत्र कमाल खान निवासी बड़वाली चौकी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। सब्जी व्यवसायी राहुल ने पुलिस को बताया कि सोमवार को वह दोपहर करीब एक बजे छत्रीबाग स्थित राम मंदिर की सीढ़ियों पर दोस्तों के साथ बैठा था। करीब 15 गाड़ियों पर माज खान 20 से 22 लोगों को लेकर आया और कहा कि नर्सिंह मंदिर कहां पर आता है। नर्सिंह मंदिर के पास मेरे पिता कमाल खान का विवाद हुआ है। विवाद करने वालों को मैं जान से खत्म कर दूंगा।

आरोपित अल्लाह हूं अकबर के नारे लगाने लग गया। विरोध करने पर आरोपितों ने राहुल पर चाकू से हमला कर दिया। वह हिंदूओं को अपशब्द बोलने लगा। वहां मौजूद पप्पू राव, गोलू राव ने बीच बचाव किया और चाकू छीना। भीड़ एकत्र होने पर बाकी बाइक सवार तो भाग गए लेकिन माज को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर लिया।

थाने के बाहर हुआ प्रदर्शन और नारेबाजी

घटना का सूचना मिलते ही बजरंग दल के पदाधिकारी भी छत्रीपुरा थाने पहुंच गए। हिंदूवादियों ने थाने के सामने ही नारेबाजी भी ही। आजादी का अमृत महोत्सव होने के कारण पुलिस कार्यक्रमों में व्यस्त थी। सूचना मिलने पर अन्य थानों का बल भी तैनात करना पड़ा।

भाजपा नेता ललित पोरवाल ने की विवाद की शुरुआत

विवाद की शुरुआत भाजपा नेता ललित पोरवाल से हुई थी। पोरवाल छत्रीबाग स्थित जांगड़ा पोरवाल समाज की धर्मशाला में समाज के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। उनके साथ भाजपा नेता कमाल खान भी थे। यहां पर शाखा कार्यवाह से कहासुनी हो गई। विवाद ने इतना तूल पकड़ा की लोग उन्हें पीटने पर आमादा हो गए। कमाल खान को लेकर आने पर भी आपत्ति जताई। स्वयंसेवकों को जैसे ही भनक लगी वह जमा हो गए। पोरवाल और खान को कमरे में बंद होकर जान बचाना पड़ी। बाद में पोरवार ने स्टेज से ही माफी मांगी।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close