Black Fungus in Indore: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। एमजीएम मेडिकल कालेज में ब्लैक फंगस के 300 से ज्यादा मरीज भर्ती हो चुके है। एमवायएच में भर्ती इन मरीजों के नाक के अंदर ब्लैक फंगस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है लेकिन एमवायएच में ईएनटी सर्जन की कमी होने के कारण कम मरीजाें की सर्जरी हो पा रही है। अभी एमवायएच अस्पताल में छह-सात ईएनटी सर्जन रोजाना ब्लैक फंगस के 10-12 मरीजों की नाक, कान से ब्लैक फंगस को निकालने के लिए सर्जरी कर रहे हैं।

एमवायएच में मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण अभी कम संख्या में हर दिन मरीजों की सर्जरी हो रही है। ऐसे में कई मरीजों को सर्जरी के लिए इंतजार भी करना पड़ रहा है। एमवायएच में प्रतिदिन 10 से 12 मरीज ब्लैक फंगस के भर्ती हो रहे है। ऐसे में मरीजों की समय पर सर्जरी हो जाने में परेशानी आ रही है। ज्यादा संख्या में मरीज भर्ती होने के कारण कई मरीजों को आठ से दस दिन तक ब्लैक फंगस निकालने के लिए सर्जरी का इंतजार करना पड़ रहा है।

एमजीएम मेडिकल कालेज प्रबंधन द्वारा अस्तपताल में भर्ती मरीजों की सर्जरी करने के लिए ईएनटी सर्जन की खोज की जा रही है और कालेज प्रबंधन प्रत्येक सर्जन को प्रतिमाह 1 लाख 20 हजार रुपये का वेतन देने को भी तैयार है लेकिन इसके बाद भी एमवायएच के लिए ईएनटी सर्जन उपलब्ध नहीं हो पा रहे है। ऐसे में कालेज प्रबंधन द्वारा एमवायएच से रिटायर हो चुके कुछ ईएनटी सर्जन को नियुक्त किया गया है।

मेडिकल कालेज के डीन डा. संजय दीक्षित के मुताबिक हमें चार ईएनटी सर्जन की जरुरत है। इसके लिए वेबसाइट पर वाक इन इंटरव्यू के लिए विज्ञापन भी जारी किया है। इसके बाद भी अभी तक हमें कोई ईएनटी सर्जन नहीं मिला है। रतलाम, खंडवा जैसे मेडिकल कालेजों में ईएनटी सर्जन की वैसे ही संख्या कम है और अब वहां पर भी ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती है। ऐसे में वहां से भी ईएनटी सर्जन नहीं बुला सकते है। यदि शहर में कोई ईएनटी सर्जन एमवायएच अस्पताल में अपनी सेवाएं देना चाहते है तो हम वाक इन इंटरव्यू के आधार पर उन्हें नियुक्त कर सकते है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags