इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Black Marketing of Medicine। कोराना के समय में अगर किसी ने जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी या दलाली की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। दुकानदार या डीलर दोषी पाए गए तो उनके लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। उसके खिलाफ सीधे एफआइआर करवाई जाएगी। अभी आक्सीजन की दिक्कत है। अस्पताल अपने यहां पर इसके लीकेज को भी रोकें। कलेक्टर मनीष सिंह ने बुधवार देर रात इंदौर मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और डाक्टरों के साथ बैठक में यह निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया कि कोरोना का इलाज कर रहे सभी प्रमुख डाक्टरों के साथ बैठक बुलाई गई थी।

डाक्टरों ने बताया है कि कई जनरल प्रैक्टिशनर अनावश्यक रूप से रेमडेसिविर लिख रहे हैं। इसके लिए हम आइएमए के चेयरमैन सतीश जोशी से एक टीम के माध्यम से एक प्रोटोकाल बनवा रहे हैं, जो गुरुवार शाम तक आ जाएगा। चूंकि शहर के सभी प्रमुख डाक्टर इसे बना रहे हैं, तो इसका पालन करना होगा। उसी हिसाब से रेमडेसिविर का उपयोग होगा। ऐसा नहीं करने वालों पर आइएमए कार्रवाई करेगा। जरूरत पड़ने पर हम भी कार्रवाई करेंगे।

कलेक्टर ने बताया कि रेमडेसिविर और अन्य जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी की जानकारी मिली है, लेकिन हमारे सामने अभी कोई पीड़ित नहीं आया है। अगर कोई ऐसा मामला सामने आ गया तो फिर चाहे आम आदमी हो या दलाल या डीलर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम इसकी जांच कर रहे हैं। जो पकड़ में आएगा, वह जेल जाएगा। कलेक्टर ने यह भी कहा कि जूनियर डाक्टरों को अभी हड़ताल पर नहीं जाना चाहिए। आम जनता की संवेदनाएं उनके साथ नहीं रहेगी। मैं उनसे अपील करूंगा की हड़ताल पर न जाएं।

लाकडाउन को लेकर चल रही खबरें भ्रामक

बुधवार को रेसीडेंसी कोठी में पत्रकारों से चर्चा में कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। शहर की स्थिति चिंताजनक है, आगे और चिंताजनक हो जाएगी। अभी कोई तात्कालिक निर्णय लाकडाउन को लेकर नहीं लिया गया है। जब होगा, तब पहले बताया जाएगा। अभी सब भ्रामक खबरें चल रही हैं। अभी रविवार का लाकडाउन ही रहेगा।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags