इंदौर। पहली बार मध्‍य प्रदेश की रणजी ट्राफी जीत के बाद कप्‍तान आदित्‍य श्रीवास्‍तव की खुशी का ठिकाना नहीं था। मीडिया से बातचीत में आदित्‍य ने इस विजय को अति आनंदित करने वाला बताया। आदित्‍य ने कहा कि यह एक पीढ़ी की जीत है। हम बेहद भावुक हैं। उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश रणजी टीम के कप्तान के रूप में यह मेरा पहला वर्ष था और मैंने केवल चंद्रकांत सर यानि टीम के प्रशिक्षक चंद्रकांत पंडित से काफी कुछ सीखा है। मैं इसे जारी रखना चाहूंगा।

मध्‍य प्रदेश टीम की तारीफ करते हुए आदित्‍य ने कहा कि यह एक बहुत अच्छा समूह है। ईश्वर पांडे भी हमारे दस्ते का हिस्सा थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह घायल हो गए। उन्‍होंने कहा कि यह सब एक बार करना आसान नहीं था।

मुंबई टीम के कप्‍तान पृथ्वी शा की प्रतिक्रिया

मुंबई टीम के कप्‍तान पृथ्वी शा का कहना था कि उन लड़कों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वह अविश्वसनीय था। उन्‍होंने कहा कि टीम में बहुत सारे नए लोग हैं और उन्होंने बेहतर खेल दिखाया। पृथ्‍वी ने मध्‍य प्रदेश टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम अच्‍छा खेली। उन्‍होंने कहा कि मैं अधिक समय तक बल्लेबाज रख सकता था, लेकिन मैं कहता था, जीत का ग्राफ ऊपर और नीचे होता है। इस साल नहीं, लेकिन निश्चित रूप से अगले साल। उन्‍होंने कहा कि आप देख सकते हैं कि हमारे पास प्रतिभा है - सरफराज, मुलानी, पारकर, अरमान जाफर - ये सब खिलाड़ी टीम का भविष्य हैं। मुंबई के कोच अमोल मजूमदार हमसे कई बार दोस्ताना रहे हैं हमने उनके अधीन खेलने का लुत्फ उठाया।

शुभम शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच बने

मध्‍य प्रदेश के शुभम शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच बने। उनका कहना था कि पूरी टीम के साथ-साथ मैं भी बहुत भावुक और खुश हूं। सर यानि कोच चंद्रकांत पंडित सबसे ज्यादा रो रहे हैं। उन्होंने मुझे पहली पारी में आउट होने के बाद चीजों को हल्के में नहीं लेने के लिए कहामैंने दर्द निवारक दवाएं ली । आज क्षेत्ररक्षण के दौरान कंधे की चोट के बाद मैंने दर्द निवारक दवाएं ली । सौभाग्य से, मेरा सर्वश्रेष्ठ फाइनल में आया।

सरफराज प्लेयर ऑफ द सीरीज

इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के बल्‍लेबाज सरफराज खान प्लेयर ऑफ द सीरीज बने। उन्‍होंने इस सीजन में 982 रन बनाए हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं बस विकेट पर बने रहने और रन बनाने की पूरी कोशिश करता रहा। मैं अधिक से अधिक मैच खेलने की कोशिश करता हूं और मेरा लक्ष्‍य है कि जमीन पर रहो और इसी तरह तैयारी करो।

Koo App

मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम ने आज कमाल कर दिया है, इतिहास रच दिया है। पहली बार कई बार की विजेता मुंबई को हराकर मध्यप्रदेश की टीम ने #RanjiTrophy2022 जीत ली है। मैं टीम के कोच श्री चंद्रकांत पंडित जी, कैप्टन श्री आदित्य श्रीवास्तव एवं पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं: CM

- CM Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) 26 June 2022

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close