इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। महिला थाना पुलिस ने 28 वर्षीय नेहा गुप्ता की शिकायत पर पति दीपक गुप्ता सहित ससुर और ननद के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज किया है। नेहा का आरोप है कि उससे मायके से रुपये लाने का दबाव बनाते थे। दीपक कर्जा कर उसकी गाड़ी गिरवी रख देता था। समूह लोन लेकर नेहा से किस्तें जमा करवाई जाती थीं।

टीआइ ज्योति शर्मा के मुताबिक रुप नगर निवासी नेहा की फरवरी 2014 में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बड़वाह निवासी दीपक से शादी हुई थी। दोनों का छह साल का बेटा आराध्य है। नेहा के मुताबिक करीब एक साल उसे सही रखा लेकिन इसके बाद पति दीपक, सास ब्रजबाला, ससुर सुभाष व ननद रिंकी ने दहेज की बात को लेकर तानाकसी शुरु कर दी। छोटे-छोटे काम के लिए रुपयों की जरुरत पड़ती तो उसे डरा कर मायके से मंगवाने लगे। कईं बार तो कर्जा कर उसकी गाड़ी गिरवी रख दी जिसे माता-पिता से रुपये लेकर छुड़वाना पड़ी। एक बार उसके नाम से 30 हजार और दूसरी बार 40 हजार का समूह लोन ले लिया जिसे नेहा द्वारा ही भरना पड़ा।

इसी प्रकार वृंदावन कॉलोनी अकोला निवासी 45 वर्षीय सरोज बैस की शिकायत पर आरोपित सरेंद्रसिंह बैस निवासी एमआइजी कॉलोनी के खिलाफ भी दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि उससे रुपयों की मांग की।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close