इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि CET DAVV Indore। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (देअवीवी) की मंगलवार को होने वाली कामन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) में परीक्षार्थी स्मार्ट वाच, ब्लूट्रूथ या अन्य किसी भी तरह की इलेक्ट्रानिक वस्तुएं परीक्षा हॉल में नहीं ले जा सकेंगे। बगैर पहचान पत्र के पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को बाहर ही रोक दिया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सीईटी के लिए एडवाजरी जारी कर दी है। एजेंसी ने परीक्षार्थियों से कहा है कि वे मास्क पहनें और संक्रमण बचने के लिए सैनिटाइजर साथ में लेकर आए।

16 विभागों से संचालित 41 कोर्स में प्रवेश के लिए सीईटी का पहला चरण मंगलवार रखा है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, सतना, उज्जैन, दिल्ली, प्रयागराज, कोलकाता, नागपुर, कोटा सहित 16 शहरों के 59 केंद्र रखे हैं। यहां 14429 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। इंदौर में बनाए 16 केंद्रों पर करीब सात हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, जबकि भोपाल में 17 केंद्रों पर परीक्षा होगी। पेपर शुरू होने के घंटेभर पहले विद्यार्थियों को केंद्रों पर रिपोर्टिंग करना है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों के मुताबिक परीक्षा केंद्र के लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया है। यहां पर सारे केंद्रों की जानकारी मिलेगी।

इस समय होंगे पेपर

- ग्रुप ए व सी : सुबह 10 से 11.30 बजे तक

- ग्रुप बी : दोपहर 3 से शाम 4.30 बजे तक

ये है विभाग

आइएमएस, आइआइपीएस, ईएमआरसी, ला, कामर्स, इकॉनोमिक्स, पत्रकारिता, एनर्जी, डाटा साइंस, फिजिक्स, इंट्रुमेंटशन, स्टेटिस्टिक्स, फार्मेसी, कम्प्युटर साइंस, सोशल साइंस।

यूजी-पीजी कोर्स

विभिन्न एमबीए, एमए, बीकाम, बीजेएमसी, बीएएलएलबी, एमसीए, बीफार्मा, एमटेक, बीएससी सहित 41 यूजी-पीजी कोर्स।

इन पर रहेगी रोक

- पेंसिल बाक्स, हैंडबेग, पर्स, प्लेन पेपर।

- मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, माइक्रोफोन, स्मार्ट वाच, कैलकुलेटर, कैमरे।

ये रखना होंगे साथ

- आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य पहचान पत्र।

- दो फोटोग्राफ

- एडमिट कार्ड

- सिर्फ पारदर्शी बाल पेन व पानी बोतल

- सैनिटाइजर

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local