इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि

इंदौर एयरपोर्ट पर इस माह के अंत से शुरू हो रहे विंटर शेड्यूल में संचालित होने वाली नई फ्लाइट की संख्या अगले सप्ताह तक आ जाएगी। इस बार विस्तारा और गो एयर पहली बार शहर से संचालन शुरू करने जा रही हैं। विस्तारा ने तो अपनी दिल्ली फ्लाइट के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक प्रस्तावित शेड्यूल में कंपनियां डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से अपनी नई फ्लाइट के बारे में अनुमति ले लेती हैं, लेकिन बाद में फ्लाइट अपनी सुविधा अनुसार शुरू करती हैं, जिसकी घोषणा 15 अक्टूबर के बाद की जाती है। प्रबंधन ने बताया कि अगले सप्ताह तक फाइनल शेड्यूल आ जाएगा। हालांकि इंडिगो ने अपनी अहमदाबाद, हैदराबाद और शिर्डी की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा कर दी है और बाकायदा इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। उधर, विस्तारा ने भी अपनी दिल्ली फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी है। जबकि गो एयर के अधिकारियों ने प्रबंधन से कहा है कि वे लोग दिसंबर के अंत तक इंदौर से ऑपरेशन शुरू करेंगे।

90 तक पहुंच सकती है संख्या

सूत्रों ने बताया कि जेट एयरवेज बंद होने के बाद पूरे देश सहित इंदौर से फ्लाइट की संख्या कम हो गई है, लेकिन विंटर शेड्यूल में इसकी संख्या बढ़ सकती है। हालांकि कई बार कंपनियां डीजीसीए से अनुमति तो ले लेती हैं, लेकिन फ्लाइट शुरू नहीं करती हैं। फिर भी इंदौर एयरपोर्ट से फ्लाइट की संख्या बढ़कर 90 तक पहुंच सकती है।