इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,City Sports Indore News। मध्य प्रदेश कुश्ती संगठन द्वारा आयोजित नागेंद्रसिंह ठाकुर स्मृति राज्य सबजूनियर व जूनियर कुश्ती स्पर्धा में प्रदेशभर के पहलवान अपने जौहर दिखा रहे हैं। इस स्पर्धा में प्रदर्शन के आधार पर ही मप्र टीम चुनी जाएगी।

पाटनीपुरा स्थित चंद्रपालसिंह उस्ताद व्यायामशाला में चल रही कुश्ती स्पर्धा के दूसरे दौर में उज्जैन की प्रियांशी प्रजापति, खंडवा की माधुरी पटेल, देवास की पूजा जाट ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को पराजित किया। इंदौर के योगेश विजोरे भी जीतने में सफल रही। मप्र कुश्ती संगठन के सचिव सुरेश यादव ने बताया कि स्पर्धा में इंदौर के अलावा खंडवा, जबलपुर, भोपाल, बैतूल के पहलवान अपने जौहर दिखा रहे। स्पर्धा में पहली बार प्रदेशभर के 27 जिलों से करीब 500 से अधिक पहलवान शिरकत कर रहे लेकिन तकनीकी कारणों से 456 पहलवान ही मुकाबले में उतर सके हैं। स्पर्धा के दौरान संत दादू महाराज, राधेश्याम आर्य ने पहलवानों का हौंसला बढ़ाया। इस दौरान मप्र कुश्ती संगठन के कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश खत्री, व्यायामशाला के उस्ताद राजू ठाकुर, युवा संचालक अर्जुनसिंह ठाकुर, शुभमसिंह ठाकुर, मनोज सोमवंशी, मोहन रठा भी मौजूद थे। संचालन विनोद गांधी ने किया।

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी

जिला बैडमिंटन संगठन और बालाजी एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जिला सबजूनियर स्पर्धा में खिलाड़ियों को एकल सेमीफाइनल से ही ट्रॉफी और पुरस्कार दिए जाएंगे। आयोजक आरपीएस नैयर और दीपाली खमरोला ने बताया कि चार से सात मार्च तक होने वाली स्पर्धा में 11, 13, 15 आयु वर्ग में बालक व बालिकाओं के एकल तथा युगल मैच खेले जाएंगे। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी दिया जाएगा। प्रत्येक प्रतियोगी को प्रमाण पत्र मिलेगा। पहली बार खिलाड़ी और उनके पालकों के लिए वेलकम लंच रखा गया है। स्पर्धा सचिव सुभाष खमरोला ने बताया कि सेमीफाइनल से इनाम के साथ ही आकर्षक रनिंग कप भी रखा गया है,जो लगातार तीन बार जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेगा। यह रैंकिंग स्पर्धा के साथ ही इंदौर जिला सब जूनियर टीम चयन आधार स्पर्धा भी है। राष्ट्रीय बैडमिंटन रैफरी धर्मेश यशलहा स्पर्धा के मुख्य निर्णायक होंगे।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags