Indore Updates Live: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। उदयपुर हत्याकांड के विरोध में अहिल्या चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने गुरुवार को दोपहर एक बजे तक आधे दिन के बाजार बंद रखा है। विरोध में संस्था के सदस्य और व्यापारीगण राजवाड़ा पर एकत्रित हुए। उन्होंने मांग कन्हैया के हत्यारों को सख्त और शीघ्र सजा देने की मांग की है। सभी ने राजवाड़ा पर रैली निकाली।

अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा कि चैंबर से जुड़े सौ से अधिक संगठन व अन्य व्यापारियों ने बंद में शामिल होकर घटना की निंदा व विरोध किया। उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि ऐसी आतंकी गतिविधि के दोषियों को इतनी सख्त सजा दी जाए कि आगे कोई ऐसा दुस्साहस न कर सके। कोर्ट के माध्यम से शीघ्र सजा पर निर्णय होना चाहिए।

भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ ने भी बाजार बंद रखने की अपील की थी। प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष धीरज खंडेलवाल ने कहा कि कई व्यापारिक संगठनों ने संस्थान बंद करने का समर्थन किया है। हम भी इसमें शामिल हैं।

कांग्रेस का मौन विरोध

राजस्थान में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के विरोध में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला एवं कांग्रेस के सभी वार्ड के पार्षद प्रत्याशी आज दोपहर 12:00 बजे अहिल्या प्रतिमा पर पहुंचकर सांकेतिक रुप से मौन धरना दिया। इसके साथ ही इस घटना के आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की गई। कांग्रेस के द्वारा इस घटना के विरोध में आज दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित इंदौर बंद का समर्थन किया गया। कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों ने दोपहर 1:00 बजे तक का अपना जनसंपर्क भी निरस्त कर दिया था।

मुस्लिम विद्वानों ने उदयपुर की घटना को निंदनीय एवं गैर इस्लामिक बताया

मुस्लिम विद्वानों ने उदयपुर की घटना को निंदनीय और गैर इस्लामिक बताया। काजी-ए-शहर अबु रेहान फारूकी ने कहा इस तरह का कोई भी कृत्य शरीयत-ए-इस्लाम के खिलाफ है। इंसानियत भी इससे आहत हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे तत्वों को कानून के अनुसार त्वरित दंडित करना चाहिए। इसके लिए सख्त कानून बनाना चाहिए ताकि देश में शांति बनी रहे। इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close