इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में लगातार दूसरे दिन रविवार सुबह बादल छाए रहे और हल्की धूप निकली। शहर में शनिवार को दोपहर 1 बजे के आसपास बूंदाबांदी हुई थी। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक रविवार को भी इंदौर में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। बादल छाए रहने के कारण रविवार सुबह न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली।

रविवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार सुबह 10.30 बजे तक दृश्यता तीन हजार मीटर तक रही। गौरतलब है कि शनिवार को एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र पर शनिवार शाम 5.30 बजे तक 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। आज भी इसी तरह बूंदाबांदी होने की संभावना है। रविवार सुबह पश्चिमी हवा 12 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के विज्ञानी पीके साहा के मुताबिक, अभी पश्चिमी राजस्थान के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र व ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इसके प्रभाव से बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी हो रही है। इसी वजह से रविवार को इंदौर में बादल छाए रहे। शाम तक हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

24 जनवरी के बाद फिर चमकेगी ठंड - इंदौर में 24 जनवरी के बाद फिर से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और तीव्र ठंड का दौर दिखाई देगा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, 24 से 30 जनवरी तक इंदौर में तीव्र सर्दी का आखिरी दौर दिखाई देगा। फरवरी में ठंड का असर सामान्य रहेगा।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local