Petrol Diesel Price In Indore इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों का हवाला देकर एक बार फिर से शहर में सीएनजी के भाव में बदलाव हो गया है। बुधवार से शहर में सीएनजी के नए भाव 99.50 पैसे प्रति किलो हो गए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि घरों में सप्लाई की जाने वाली पीएनजी की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है।

अवंतिका गैस कंपनी के मार्केटिंग हेड मनीष वर्मा ने बताया हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैस की सप्लाई में कमी आई है। जिससे देशभर में सीएनजी के भाव बढ़े हैं। इसलिए भावों में इजाफा किया गया है। हालांकि हमें गैस महंगी मिल रही है, लेकिन हमने कम ही रेट बढ़ाए हैं। जैसे ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सप्लाई नार्मल होगी भाव कम कर दिए जाएंगे। इससे पहले अगस्त के मध्य में भाव कम किए गए थे। उस समय सीएनजी के भाव 95 रुपये थे। जो कम होकर 91 रुपये हो गए थे। सीएनजी के भाव बढ़ने का सबसे ज्यादा असर शहर के आटो और टैक्सी चालकों पर पड़ेगा। इससे आने वाले समय में शहर में लोक परिवहन महंगा होने की आशंका है।

डीजल से आगे निकली, पेट्रोल से अंतर कम

जानकारी के अनुसार शहर में डीजल के भाव 93.94 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि पेट्रोल के भाव 108.66 पैसे है। पहले सीएनजी इन दोनों से कम हुआ करती थी। लेकिन अब यह डीजल से मंहगी हो गई है। जबकि पेट्रोल से इसका अंतर केवल 9 रुपये रह गया है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close