CNG Rate in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कीमत का शतक तय करने जा रही सीएनजी के भावों में चार रुपये की कटौती की गई है। शुक्रवार को इंदौर में सीएनजी 91 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेची गई। जानकारों का कहना है कि अगले सप्ताह तक इसके भाव में तीन रुपये की कमी ओर हो सकती है।

इसी माह के आरंभ में दो अगस्त को अचानक से सीएनजी के भावों में चार रुपये बढ़ा दिए गए थे और इसकी कीमत 95 रुपये पहुंच गई थी। आशंका जताई जा रही थी कि जल्द ही इसकी कीमत 100 रुपये हो जाएगी, लेकिन इसी बीच शुक्रवार से कीमत कम कर दी गई है। इससे कीमत वापस 91 रुपये हो गई है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही तीन रुपये और कम हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि करीब छह माह पहले तक सीएनजी के भाव 68 रुपये प्रति किलो थे, जिसमें लगातार इजाफा होता गया और शतक के करीब पहुंच गई थी। सीएनजी के भावों के बढ़ने का सबसे ज्यादा असर शहर के आटो और टैक्सी चालकों पर पड रहा है। वे किराया बढ़ाने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं लेकिन आरटीओ से किराया बढ़वाने की प्रक्रिया भी लंबी है।

चालानी कार्रवाई के दौरान व्यापारियों से सम्मान से बात करें

इंदौर। नगर निगम सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादकों, विक्रेताओं व उपयोग करने वाले दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। गुरुवार को महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने डिस्पोजेबल उत्पादक व व्यापारिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सिटी बस कार्यालय में चर्चा की। महापौर ने कहा यदि शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों का संग्रहण या विक्रय पाया जाएगा तो निगम चालानी कार्रवाई करेगा। उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सिंगल यूज प्लास्टिक का उत्पादन संग्रहण एवं विक्रय करने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने के दौरान व्यापारियों से सम्मान के साथ बात करें एवं उन्हें समझाएं।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close