इंदौर। पूरी टीम के प्रयासों का ही प्रतिफल है कि मध्‍य प्रदेश क्रिकेट टीम रणजी ट्राफी चैंपियन बनी है। सभी खिलाड़‍ियों ने पूरी प्रतियोगिता में अपना शतप्रतिशत योगदान दिया।

यह कहना है मध्‍य प्रदेश रणजी क्रिकेट टीम चयन समिति के प्रमुख अमिताभ विजयवर्गीय का। बेंगलुरू में रणजी ट्राफी फाइनल में मध्‍य प्रदेश की शानदार जीत के बाद इस प्रतिनिधि से बातचीत में अमिताभ से जब यह सवाल किया गया कि रणजी ट्राफी के लिए जब मध्‍य प्रदेश टीम चुनी जा रही थी तो चयनकर्ताओं की क्‍या मंशा थी, इस पर उनका जवाब था कि उनके साथ सभी चयनकर्ता तब किसी भी डिवीजन का प्रति‍निधित्‍व नहीं कर रहे थे। तब एक ही लक्ष्‍य था कि मध्‍य प्रदेश के लिए उपलब्‍ध सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ि‍यों को मौका दिया जाए। चयनकर्ताओं ने ऐसा किया भी और इसका परिणाम आज सबके सामने है।

अपने समय के शानदार क्रिकेटर रहे अ‍मिताभ से जब यह पूछा गया कि रणजी ट्राफी में खिताबी जीत मध्‍य प्रदेश को कहां ले जाएगी तो उनका उत्‍तर था- हमें यहीं नहीं रुकना है। इस जीत को अगले वर्ष दोहराने की आवश्‍यकता है। इसके लिए खिलाड़‍ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

अमिताभ से जब टीम की कमियों की ओर इंगित करने के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि कुछ चीजें हैं जिन पर अब काम किया जाएगा। चंद्रकांत पंडित ने अपने कुशल प्रशिक्षण में टीम को तराशा है और चैंपियन बनाया है। उनके प्रशिक्षण में ही टीम अपनी गलतियों को सुधारेगी।

उन्‍होंने चंद्रकांत पंडित की मुक्‍त कंठ से तारीफ करते हुए कहा कि निश्चित रूप से चंदू भाई यानि चंद्रकांत पंडित अगले साल भी मध्‍य प्रदेश टीम के प्रशिक्षक की भूमिका में रहेंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close