Tiranga Yatra Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत शहर कांग्रेस इंदौर 11 किलोमीटर की आज़ादी गौरव पदयात्रा देश की एकता और अखंडता को क़ायम रखने का संदेश देने के लिए निकाली जाएगी। यह गौरव पदयात्रा इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के नेतृत्व में निकलेगी।

बाकलीवाल ने बताया की आज़ादी के 75 वर्ष को कांग्रेस आज़ादी महोत्सव के अंतर्गत आज़ादी की गौरव पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं। 14 अगस्त रविवार को सुबह 8.30 बजे झांसी की रानी प्रतिमा स्थल से आज़ादी गौरव पदयात्रा को म.प्र. विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता गोविंदसिंह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस अवसर पर प्रतिपक्ष नेता गोविंद सिंह मुख्य अतिथि के रूप में आज़ादी गौरव पदयात्रा में शामिल रहेंगे।

बाकलीवाल ने बताया कि आज़ादी गौरव पदयात्रा समस्त शहरी विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। आज़ादी गौरव पदयात्रा झांसी की रानी प्रतिमा स्थल से प्रारंभ होकर, जिंसी, बड़ा गणपति चौराहा, राजमोहल्ला चौराहा, भगत सिंह प्रतिमा, जवाहर मार्ग, गुरुवार चौराहा, राजबाड़ा, रीगल चौराहा, मालवा मील, पाटनीपुरा, एमआईजी थाना, नेहरू नगर, जंजीरावाला चौराहा, हुकुमचंद घंटाघर चौराहा, से आंबेडकर प्रतिमा चौराहे पर यात्रा का समापन होगा।

आज़ादी गौरव पदयात्रा का अभिवादन अनेक स्वागत मंचों से किया जाएगा। समस्त कांग्रेसजन के साथ इंदौर शहर के नागरिकों को पदयात्रा में आमंत्रित किया गया हैं। महात्मा गांधी के सिद्धांतों एंव आज़ादी के बलिदानों का सही इतिहास युवाओं को बताया जाएगा।

युवाओं और महिलाओं को आज़ादी गौरव पदयात्रा में शामिल होने का आव्हान किया गया हैं। पदयात्रियों के लिए भोजन व्यवस्था भी की गई हैं। लगभग आठ से नौ घंटे में यह पदयात्रा पूर्ण की जाएगी। आज़ादी गौरव पदयात्रा में विधायक, पूर्व विधायक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता, पार्षद, पार्षद प्रत्याशी सहित समस्त कांग्रेस पदाधिकारियों सहित समस्त मोर्चा संगठन एंव प्रकोष्ठों सहित सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई शामिल रहेंगी।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close