इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर गौरव दिवस के आयोजन में राज्य शासन और जिला प्रशासन पर स्थानीय प्रतिभाओं को अनदेखा और दरकिनार करने का आरोप लग रहा है। जिला प्रशासन द्वारा इंदौर गौरव दिवस पर 31 मई को आयोजित हो रही सांस्कृतिक संध्या की घोषणा के बाद कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है। कांग्रेस के विधायकों ने इसी दिन इंदौर गौरव यात्रा निकालने की घोषणा कर दी है। ऐलान किया गया है कि यात्रा में पलक मुछाल और स्वानंद किरकिरे भी शामिल होंगे और प्रस्तुति देंगे।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल ने गुरुवार को एक पत्रकार वार्ता में प्रशासन व सरकार पर हमला किया। विधायकों ने कहा कि प्रशासन और सरकार ने पहले घोषणा की थी कि गौरव दिवस के आयोजन में स्थानीय प्रतिभाओं को मौका और मंच दिया जाएगा। अब इंदौर गौरव दिवस के रूप में प्रदेश सरकार के प्रकोष्ठ ने एक आयोजन करने की योजना बनाई है। शहर की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करते के बजाय भाजपा नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों ने संगमत होकर इंदौर की प्रतिभाओं की उपेक्षा कर उन्हें इस गौरव उत्सव में शामिल नहीं किया है ।

बाहर के कलाकारों को बुला रहे - गौरव दिवस के दिन 31 मई को इंदौर में गैर मध्य प्रदेश के कलाकार के रूप में पार्श्व गायिका श्रेया घोषाल की नाइट का आयोजन किया जा रहा है । उनका इंदौर से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है। शुक्ला ने कहा कि यह आयोजन इंदौर की प्रतिभाओं को अपमानित करने का प्रतीक बन गया है । प्रसिद्ध गायिका और समाज सेविका पलक मुछाल इंदौर से हैं। इसके बावजूद शासन व प्रशासन द्वारा पलक को न बुलाकर इंदौर की इस प्रतिभा को नजरअंदाज कर दिया गया है। इसी तरह आयोजन में मनोज मुंतशिर को बुलाया जा रहा है। इसके बजाय इंदौर को कर्मभूमि मानकर यहां से आकार लेने वाले कलाकार स्वानंद किरकिरे को यह अवसर नहीं दिया गया। शासन और प्रशासन द्वारा इंदौर की प्रतिभाओं को जलील करने के इस प्रयास की कांग्रेस निंदा करती है।

बड़ा गणपति से शुरू होगी यात्रा - विधायक शुक्ला ने कहा कि 31 मई को इंदौर के गौरव दिवस के दिन कांग्रेस द्वारा इंदौर गौरव यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा इंदौर विमानतल से शुरू होगी जो सीधे एमजी रोड से होते हुए बड़ा गणपति चौराहा पहुंचेगी । फिर वहां से यात्रा राजमोहल्ला चौराहा जाकर जवाहर मार्ग होते हुए प्रिंस यशवंत रोड चौराहा पर आएगी। यहां से राजवाड़ा पहुंचकर देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा समाप्त होगी। यात्रा में खुली गाड़ी पर सवार होकर प्रसिद्ध पार्श्व गायिका पलक मुछाल अपनी प्रस्तुति देते हुए चलेंगी। साथ ही फिल्मी दुनिया के प्रसिद्ध कलाकार स्वानंद किरकिरे द्वारा भी यात्रा के दौरान प्रस्तुति दी जाएगी। इंदौर के प्रसिद्ध अखाड़ों के खलीफा भी यात्रा के आगे-आगे प्रस्तुति देते चलेंगे। पत्रकार वार्ता में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल भी मौजूद थे।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close