इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। अब वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों की खोज करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर निकल रहे हैं। वह घर घर जाकर सर्वे करेंगे ।

यह फैसला विधायक संजय शुक्ला ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के लिए लिया है। शुक्ला ने बताया कि कोरोना के संक्रमण की दो लहर के दौरान हमने बद से बद्तर हालात को देखा है। ऐसे में यह जरूरी है कि हमारे शहर में हर नागरिक वैक्सीन के दोनों डोज लगवा ले। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इस दिशा में काम किया जा रहा है। अब विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के हर वार्ड में उस वार्ड के कार्यकर्ताओं की एक कमेटी बनाई जा रही है।

शुक्ला ने बताया कि यह कमेटी अपने वार्ड में घर-घर जाकर सर्वे करेगी। इस सर्वे में यह देखा जाएगा कि किस घर में किस व्यक्ति के द्वारा वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवाया गया है। ऐसे लोगों के नामों की सूची बनाकर हम जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को देंगे। उनके माध्यम से टीकाकरण के लिए शहर में चलाई जा रही मोबाइल वेन इन व्यक्तियों के घर पर भेज कर उनका टीकाकरण करवाएंगे।

कोरोना वायरस से बचाव के टीकाकरण में जिस तरह पहले डोज में इंदौर में शत-प्रतिशत नागरिकों के द्वारा टीका लगवाया गया, उसी तरह से अब दूसरे रोज में भी हमें शत प्रतिशत नागरिकों का टीकाकरण करवाना है । इंदौर को नागरिकों की सहभागिता ने ही स्वच्छता में नंबर 1 बनाया है। अब नागरिकों की सहभागिता से ही टीकाकरण में भी हमें अपने इंदौर को नंबर 1 बनाना है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local