इंदौर, Containment Area in Indore। मालवा मिल और नेहरू नगर क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया बनाए हैं, लेकिन निगरानी के अभाव में लोग यहां से निकलकर दूध, सब्जी व अन्य सामग्री खरीदने जा रहे हैं। ऐसे में वे कई लोगों को संक्रमित कर रहे हैं। नेहरू नगर में बने कंटेनमेंट एरिया में मंगलवार को लोग बिना मास्क के घूमते मिले। वहीं कई लोग कंटेनमेंट एरिया से निकलकर बाहर जाते भी दिखे। एमआइजी थाना क्षेत्र में अब तक 350 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसे देखते हुए इस एरिया को कंटेनमेंट एरिया में बदला था।

कई को कर रहे संक्रमित : नेहरू नगर क्षेत्र पाटनीपुरा, परदेशीपुरा के बाजार क्षेत्रों से लगा हुआ है। यहां से लोग बाहर निकलकर सब्जी व किराना खरीदने के लिए जा रहे हैं। प्रशासन व पुलिस ने मिलकर लोगो को चेतावनी भी दी थी कि जब तक क्षेत्र संक्रमण मुक्त नहीं हो जाता वे क्षेत्र के अंदर ही रहें। इसके बाद भी बात नहीं मानी।

पिछले साल सबसे ज्यादा संक्रमित यहीं मिले थे : कोरोना की पहली लहर के समय एमआइजी थाना क्षेत्र में सबसे ज्यादा संक्रमित यहीं मिले थे। तब इस पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया में बदल दिया गया था। संक्रमण फैलने का कारण भी यहां बरती जा रही लापरवाही बताई गई थी। लोग कोरोना पीड़िता के अंतिम संस्कार में भीड़ लगाकर चले गए, जिससे कई लोग एक साथ संक्रमित हुए थे। इसके बाद पुलिस की टीम के साथ एसडीएम स्तर के अधिकारियों ने यहां 24 घंटे ड्यूटी दी थी।

रोक के बावजूद बेस्ट प्राइज में बिक रहा था सामान, सात दिन के लिए किया सील

इंदौर शहर में जनता कर्फ्यू लगा है लेकिन मंगलवार को राऊ क्षेत्र में एबी रोड पर स्थित बेस्ट प्राइज प्रतिष्ठान खुला था। खबर मिलते ही प्रशासन और पुलिस की टीम ने यहां छापामार कार्रवाई कर बेस्ट प्राइज को सात दिन के लिए सील कर दिया। मंगलवार को प्रतिष्ठान खुला हुआ था और अंदर करीब 15 कर्मचारी सामान पैक कर रहे थे। डिलीवरी के लिए बहुत सारा सामान बाहर रखा हुआ था और वाहन भी खड़े थे। कुछ दूर पर एसडीएम प्रतुल सिन्हा और पुलिस अधिकारी कार्रवाई कर रहे थे। एसडीएम जब बेस्ट प्राइज के सामने से गुजर रहे थे तो प्रतिष्ठान के बाहर सिक्युरिटी गार्ड और अन्य लोगों की चहल-पहल देखी। वे रुके और पुलिस अधिकारियों के साथ अंदर गए तो देखा तो वहां कई कर्मचारी काम कर रहे थे।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags