इंदौर। गांवों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए हर गांव में मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान समिति का गठन किया जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत 5 मई से इंदौर जिले के खुड़ैल और सांवेर से की जा रही है। इसमें प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी रहेंगे। गांवों में कोरोना संक्रमितों को रखने के लिए सामुदायिक भवन, स्कूल आदि को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। पंचायतों को मिलने वाली राशि के साथ ही जनसहयोग से साधन जुटाए जा रहे हैं।

पंचायतवार बनाई कार्ययोजना

इंदौर जिले में कोराना के फैलाव को रोकने के लिए ग्राम पंचायतवार कार्ययोजना तैयार की जा रही है। आवश्यकता के अनुसार कोविड सेंटरों की स्थापना की जा रही है। कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने यह जानकारी दी। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, कलेक्टर मनीष सिंह, जिला पंचायत सीईओ हिमांशुचंद्र, पूर्व विधायक राजेश सोनकर और जिला आपदा प्रबंधन समिति के डा. निशांत खरे मौजूद थे। अस्पताल संचालकों और मालिकों से अनुरोध किया गया है कि वह अपने-अपने अस्पताल में स्वयं का आक्सीजन प्लांट लगाएं। सांसद ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया गया।

विधायक आज बांटेंगे आक्सीजन मशीन

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपने विधानसभा क्षेत्र में मरीजों के लिए 50 आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें मंगवाई हैं। बुधवार को इन मशीनों को जरूरतमंद कोरोना मरीजों को दिया जाएगा। इसके लिए मरीज का आधार कार्ड, डाक्टर की पर्ची लाना अनिवार्य होगी। बुधवार को सुबह 11.30 बजे मशीन नेहरू मार्केट स्थित विधायक कार्यालय पर बांटी जाएगी।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags